Wed. Apr 8th, 2020

जानिये क्यों भारत दौरे से पहले बदला ट्रम्प की टाई का रंग

reason behind the tie color of trump before india visit

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी भारत यात्रा से पहले अपने हवाई जहाज़ में कपडे बदले, दरअसल अमेरिका से निकलते वक़्त ट्रम्प ने  अपनी वाइफ मेलानिया ट्रंप के साथ अपनी फोटो साझा की थी जिसमे उन्होंने लॉन्ग कोट और सफ़ेद शर्ट और रॉयल ब्लू पैंट के साथ लाल टाई पहनी हुई थी परन्तु जब वो अहमदाबाद के हवाई अड्डे पर उतरे उन्होंने मौसम के हिसाब से एक फिटिंग का ब्लैक सूट एक सफ़ेद शर्ट और पीली टाई पहनी हुई थी।

विदेश निति के हिसाब से कपडे बहुत मायने रखते हैं दरअसल हर बड़ा नेता अपने हाव भाव, बॉडी लैंग्वेज और कपड़ों के रंग से विदेश निति को दर्शाता है। ट्रम्प ने पीली टाई पहनी क्योंकि हिन्दू सभ्यता में पीला रंग बहुत शुभ माना जाता है, हर नए कार्य के साथ पीले रंग को जोड़ा जाता है। इसे ज्ञान के साथ भी जोड़ा जाता है और ये बसंत आने का भी प्रतीक है इसीलिए ट्रम्प ने पीले रंग की टाई को पहना।

ट्रम्प की वाइफ  मेलानिया ने भी ड्रेस चेंज की, अमेरिका से निकलते हुए उन्होंने एक लॉन्ग कोट, धारियों वाली सफ़ेद पैंट पहनी हुई थी पर भारत की धरती आने तक उन्होंने मौसम के हिसाब से लॉन्ग कोट हटा के एक सफ़ेद रंग का जम्प सूट पहन लिया था, इसके साथ ही उन्होंने के हरे रंग का स्कार्फ भी कमर में बाँध रखा था।

ट्रम्प की बेटी इवांका एक सुन्दर लाल फ्लोरल ड्रेस में दिखाई दी।

आपको बता दें ट्रम्प 36 घण्टे के लिए ही भारत आयें हैं। जिसमे वो अहमदाबाद, दिल्ली और आगरा जाएंगे।जानिये क्यों भारत दौरे से पहले बदला ट्रम्प की टाई का रंग

❖ और पढ़ें:

दिल्ली हिंसा लाइव अपडेट- 7 की हुई मौत, सिसोदिया बोले-‘इतना डर कभी नहीं लगा’

बाजार में धूम मचाने आया ‘सोनी एक्सपेरिया 1 II’ फ़ोन, तीन रियर कैमरा के साथ जाने और क्या क्या हैं फीचर

ये इंस्टाग्राम स्टोरी पड़ी माहिरा शर्मा को महंगी,फँस गई कानूनी शिकंजे में

यमुनापार पहुंची सीएए प्रदर्शन की आग, रविवार को रहा माहौल तनावपूर्ण

क्यों किया माँ ने अपने बच्चे का वीडियो वायरल , देखिये इसपर ह्यू जैकमैन की प्रतक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *