क्रिकेट – पाकिस्तान के आधे खिलाडी सैलरी कटने के डर से फिटनेस टेस्ट देने नहीं पहुंचे।

2
pakistan cricket team fitness

पाकिस्तान के खिलाडी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक फिटनेस टेस्ट रखवाया था। दो दिन चलने वाले इस कैंप में 19 खिलाड़ियों को बुलया गया था। जिसमे कुछ ही खिलाडी पहुंचे थे।

पाकिस्तान खिलाड़ियों का फिटनेस कैंप

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने खिलाड़ियों के फिटनेस को टेस्ट करने के लिए एक फिटनेस टेस्ट का आयोजन कराची पाकिस्तान में रखवाया था। ताकि वह अपने खिलाडी कितने फिट यह जान सके। 
पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक़ ने पिछले दिनों पीसीबी के सीईओ के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी की खिलाड़ियों के लिए एक फिटनेस टेस्ट का दो दिनों का कैंप लगाया जायेगा और हर खिलाडी को यह फिटनेस टेस्ट देना होगा। 

आधे खिलाडी पहुंचे

फिटनेस टेस्ट देने 19 खिलाड़ियों को बुलाया गया था लेकिन सिर्फ 9 खिलाडी ही टेस्ट देने पहुंचे। कराची में दो दिनों का फिटनेस टेस्ट चलाया गया था। 

इस टेस्ट में आने वाले खिलाडी थे:
बाबर आज़म ,शाहीन शाह अफरीदी ,इमाम उल हक़ ,आबिद अली ,असद शफ़ीक़ ,शान मसूद , इमाद वसीम ,मोहम्मद अब्बास और पूर्व कप्तान सरफ़राज़ अहमद शामिल हुए। 

❍ बोर्ड काटेगा फीस।

जो खिलाडी इस फिटनेस टेस्ट में गैर हाज़िर होंगे उनकी 15 फीसदी फीस काट ली जाएगी। जियो टीवी के मुताबिक पीसीबी ने फिटनेस टेस्ट में गैर हाज़िर खिलाड़ियों पर करवाई की जाएगी। 
फिटनेस टेस्ट में कप्तान अज़हर अली भी मौजूद नहीं थे। इसके अलावा मोहम्मद आमिर ,वहाब रियाज़ और हसन अली भी टेस्ट देने नहीं पहुंचे। 16 साल के नसीम शाह भी इस टेस्ट में भी नहीं पहुंचे। 

❍ इन खिलाड़ियों को पहुंचना था।

पीसीबी खिलाड़ियों को केटेगरी के हिसाब से सैलरी देता है। यह ग्रेड सिस्टम है जिसमे खिलाडी को तीन केटेगरी  में बाटा गया है।

यह केटेगरी है:-

ए केटेगरी– बाबर आज़म ,सरफ़राज़ अहमद  और यासिर शाह बी केटेगरी -असद शफीद ,अज़हर अली ,हरिस सोहैल ,इमाम उल हक़ ,मोहम्मद अब्बास ,शादाब खान ,शाहीन शाह अफरीदी और वहाब रियाज़ सी केटेगरी -आबिद अली ,हसन अली ,फकर ज़मान ,इमाद वसीम ,मोहम्मद आमिर ,मोहम्मद रिज़वान ,शान मसूद और उस्मान शिनवारी।

❖ Read More: 

भारत को अंडर-19 में वर्ल्ड कप जिताने वाला क्रिकेटर 1 साल के लिए सस्पेंड

आपके खाते में आएँगे 4000 रुपये -पढ़े पूरी खबर।

कारगिल युद्ध के किंग लड़ाकू विमान मिग-27 आज आखिरी बार भरेंगे उड़ान।

कालका-शिमला रुट पर अब चलेगी कांच की छत वाली ट्रैन।

कानूनी पचड़े में फसी दीपिका पादुकोण की छपाक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here