सलमान खान की ‘भारत’ ने रिलीज के पहले ही दिन तोड़े रिकॉर्ड

232
Bharat Movie Review

आखिरकार सलमान खान की फिल्म कल ‘भारत’ रिलीज हो चुकी है। फिल्म के रिलीज होने से पहले उम्मीद जताई जा रही थी की सलमान खान की यह फिल्म उनकी बाकी सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ सकती है। और फिल्म ने पहले ही दिन ऐसा ही करके दिखा दिया है। क्योंकि सलमान खान की इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर ही 42.30 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। अगर सलमान खान की सभी फिल्मों की ओपनिंग कमाई की बात करें तो इस फिल्म ने उन सबको पीछे छोड़ दिया है। हर बार की तरह सलमान खान के लिए यह ईद भी बहुत खास रही है। इस फिल्म ने बम्पर ओपनिंग के साथ ही कई नए रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है।

सलमान खान की अब तक सबसे बड़ी ओपनिंग

यह फिल्म सलमान खान की सबसे बड़ी ओपनिंग कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले सलमान खान की कोई फिल्म ओपनिंग डे पर 40 करोड़ रूपये का आँकड़ा नहीं छू सकी थी। सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी को हमेशा की तरह ही खूब पसंद किया गया है। दोनों ने ही इस फिल्म में कमाल का रोल निभाया है। सलमान खान के साथ ही यह फिल्म कटरीना कैफ और अली अब्बास जफर के करियर की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। इससे पहले सलमान खान की फिल्म टाइगर ज़िंदा है के नाम यह रिकॉर्ड था।

वर्ष 2019 की ओपनिंग डे पर दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी

सलमान खान की ‘भारत’ ने अपने ओपनिंग डे पर ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है जिसमे से एक 2019 में, रिलीज के पहले ही दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म हॉलीवुड की फिल्म एंवेजर्स एंडगेम के नाम है। इस फिल्म  ने रिलीज के पहले ही दिन 53 करोड़ रूपये कमा लिए थे। इस हॉलीवुड फिल्म को भारत में चार भाषाओँ में रिलीज किया गया था।

ईद पर सलमान खान की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बनी

सलमान खान के लिए ईद हमेशा से ही बह खास रही है। अब तक सलमान खान ने अपनी जितनी भी फिल्मों को ईद पर रिलीज किया है। उन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की है। जिसे आप निम्न प्रकार से समझ सकते है जैसे की –

  • दबंग (2010) – 14.50 करोड़
  • बॉडीगार्ड (2011) – 21.60 करोड़
  • ए‍क था टाइगर (2012) – 32.93 करोड़
  • किक (2014) – 26.40 करोड़
  • बजरंगी भाईजान (2016) – 25 करोड़
  • सुल्तान (2016) – 36.54 करोड़
  • ट्यूबलाइट (2018) – 21.15 करोड़

सलमान के फ़िल्मी करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बनी

सलमान खान के पुरे फ़िल्मी करियर की यह सबसे बड़ी फिल्म है जिसमे अपने पहले ही दिन 42.30  करोड़ की कमाई की है। इससे पहले यह रिकॉर्ड  फिल्म प्रेम रतन धन पायो के नाम थे। जिसने ओपनिंग डे पर 40.35 करोड़ रूपये कमाए थे।

बॉलीवुड की 2019 की सबसे बड़ी ओपनर बनी सलमान खान की फिल्म ‘भारत’

बॉलीवुड में इस वर्ष भी कई फ़िल्में रिलीज की गई है जिसमे रिलीज के पहले ही दिन सबसे अधिक कमाई के मामले में ‘भारत’ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। क्योंकि इससे पहले यह रिकॉर्ड कलंक फिल्म के नाम था जिसने अपने पहले ही दिन  21.60 करोड़ रूपये कमाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here