क्रिटिक्स से अच्छे रिव्यु मिलने पर भी क्यों डरे सलमान खान – क्या है वजह

0
53
सलमान खान

कुछ दिन पहले ही सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ को रिलीज किया गया है। फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन से दुनियाभर के सिनेमा घरों में धूम मचा रखी है। रिलीज के पहले ही दिन कई नए रिकॉर्ड इस फिल्म में अपने नाम कर लिए थे। सलमान खान की यह फिल्म 2019 की अपने ओपनिंग डे पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। वैसे यह फिल्म सलमान खान की पहली ऐसी फिल्म है जिसने अपने पहले ही दिन पर 42 करोड़ रूपये का बिजनेस कर दिया था। इस पहले सलमान खान की कोई भी फिल्म ऐसा कर पाने में सफल नहीं रही थी। रिकॉर्ड बनना लगभग तय है ही थी क्योंकि सलमान खान के प्रशंसकों की संख्या काफी अधि है। तथा सलमान खान की हर फिल्म को लेकर उन सभी प्रशंसकों में काफी उत्सुकता रहती है। ऐसा ही सलमान खान की इस फिल्म के साथ देखने को मिला है। क्योंकि फिल्म के रिलीज होने से पहली ही कुछ दिनों तक की एडवांस टिकट बुकिंग कर दी गई थी। सलमान खान की इस फिल्म ने अबतक 170 करोड़ रूपये से बिजनेस कर लिया है। तथा उम्मीद जताई जा रही है यह फिल्म भी सलमान खान की 300 करोड़ कमाने वाली फिल्म की सूची में शामिल हो सकती है।

वांटेड के बाद उनकी फिल्मे करियर ने भरी उड़ान

सलमान खान की जीवन में एक दौर ऐसा भी आया था जब सलमान खान की फिल्म लगातार अंतराल में फ्लॉप ही रही थी। परन्तु सलमान खान की फिल्म वांटेड के बाद उनकी लाइफ बिलकुल बदल गई। क्योंकि अगर 1-2 फिल्मों को छोड़ दे तो सलमान खान की सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा बिजनेस किया है। तथा लगातार उनकी कई फ़िल्में सुपर हिट तथा ब्लॉकबस्टर सबित हुई है।

एक  इंटरव्यू के दौरान सलमान खान से पूछा गया की क्रिटिक्स द्वारा जब उनकी किसी फिल्म को अच्छे रिव्यु दिए जाते है तो उन्हें कैसा लगता है? इसका जवाब देते हुआ सलमान खान ने कहा की “मैं (सलमान खान) डर जाता हूँ। क्योंकि क्रिटिक्स द्वारा दी जाने वाली रेटिंग कभी भी जनता की सोच में मेल नहीं खाती है। इसी बात को सोचकर मैं (सलमान खान) आश्चर्य में पड़ जाता हूँ। जब लोगों को यह अच्छा नहीं लगा तो क्या अच्छा लगेगा।”

इंटरव्यू मे क्या कहा सलमान खान ने

इसके अलावा, सलमान खान ने इंटरव्यू में कहा है की जब वह कोई भी फिल्म करते है तो इसलिए करते है क्योंकि उस  फिल्म की कहानी उन्हें अच्छी लगती है। साथ ही उन्होंने जनता के लिए कहा की वह अपनी लाइफ की हर परेशानी को भूलकर सिनेमाघरों में आएं तथा फिल्म का आनंद उठाएं। तथा वह जब थिएटर से बाहर निकले तो एक हीरो और एक अच्छे इंसान के रूप में बाहर निकले। अंत में उन्होंने कहा की वह इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए ही फिल्म बनाते है।

View this post on Instagram

Thank you my fans for all the love… – Apka #Bharat

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

सलमान खान के अलावा इन सब कलाकारों ने भी किया है इस फिल्म मे काम

सलमान खान की फिल्म को अली अब्बास जफ़र द्वारा डायरेक्ट किया  जा रहा है। आपको सलमान खान की इस फिल्म में अन्य कलाकार भी देखने को मिलेगें। जैसे की कटरीना कैफ, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी और सुनील ग्रोवर हैं। सलमान खान और कैटरीना कैफ द्वारा फिल्म में कुमुद रैना का किरदार निभाया जा रहा है। वैसे यह फिल्म कोरियन फिल्म ओड टू माई फादर की हिंदी रीमेक है।

सलमान खान को मिल थी Race-3 से निराशा

वर्ष 2018 में आई सलमान खान की फिल्म ‘Race-3’ को जानता द्वारा अधिक पसंद नहीं किया गया था। सलमान खान की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अधिक बिजनेस कर पाने में कामियाब नहीं रही थी। वैसे सलमान खान को अपनी इस फिल्म से काफी उम्मीदें थी परन्तु यह फिल्म उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई थी। इस फिल्म को रैमो डिसूजा द्वारा डायरेक्ट किया गया था। सलमान खान के अलावा, इस फिल्म में अनिल कपूर , बॉबी देओल , जैकलीन फर्नांडीज , डेज़ी शाह , साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला ने काम किया था। सलमान खान की यह फिल्म मात्र 165 करोड़ रूपये का बिजनेस ही कर पाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here