सलमान खान की ‘भारत’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज

0
88
Salman Khan's upcoming film, 'India', filed a petition in the Supreme Court

सलमान की आने वाली फिल्म ‘भारत’ की रिलीज में बस अब कुछ ही समय बाकी बचा है। ऐसे में एक नया विवाद सामने आया है। फिल्म के टाइटल को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दर्ज करा दी गई है। इस याचिका में फिल्म के टाइटल को लेकर नाराजगी जताई गई है। याचिका में लिखा गया है की फिल्म के शीर्षक ‘भारत’ से लोगो की भावनाओं को ठेस पहुँची है साथ ही फिल्म का नाम एम्ब्लेम्स एंड नेम्स एक्ट के सेक्शन 3 का उल्लंघन कर रहा है। इस फिल्म को 5 जून को रिलीज होना है।

याचिका में फिल्म के नाम को बदलने की मांग की गई है। क्योंकि सलमान की इस फिल्म का शीर्षक सेक्शन 3 के अंतर्गत, अनुचित माना जा रहा है। इस अधिनियम के अंतर्गत, ‘भारत’ जैसे शब्द का उपयोग व्यक्तिगत या कॉमर्शियल उद्देश्यों के लिए करना उचित नहीं है। इस विवाद के बाद फिल्म की पूरी का परेशान है।

सलमान की इस फिल्म की कहानी में भारत के आजाद होने के बाद के इतिहास को दर्शाया गया है। इस पूरी कहानी को सलमान खान अपने किरदार द्वारा बताएँगे। इस फिल्म में वर्ष 1964 से लेकर 2010 तक की सम्पूर्ण जर्नी के बारे में विस्तार से बताया गया है। इस फिल्म में आपको सलमान खान के साथ बॉलीवुड की अभिनेत्री कैटरीना कैफ भी नजर आएँगी। इसके अलावा, तब्बू, दिशा पटानी, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ भी मुख्य किरदार में नजर आने वाले है। इस फिल्म का डायरेक्शन अली अब्बास जफर द्वारा किया गया है। तथा सलमान खान खुद ही इस फिल्म के प्रोड्यूसर है।

सलमान खान का बॉलीवुड सिनेमा पर जादू

सलमान खान एक ऐसे बॉलीवुड अभिनेता है जिनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा जाती है। सलमान की कई फिल्में ने जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रूपये का आकड़ा पार कर रखा है। जिसमे बजरंगी भाईजान, टाइगर जिन्दा है और सुल्तान जैसे फ़िल्में शामिल है। वैसे सिनेमा के पर्दे पर हमेशा ही सलमान खान और कैटरिना कैफ की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता है। इस फिल्म से पहले भी यह दोनों साथ में कई फिल्में कर चुके है।

  • एक था टाइगर
  • टाइगर जिन्दा हैं
  • युवराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here