Wed. Apr 8th, 2020

बाजार में धूम मचाने आया ‘सोनी एक्सपेरिया 1 II’ फ़ोन, तीन रियर कैमरा के साथ जाने और क्या क्या हैं फीचर

sony xperia 1 II phone came to the market

सोनी एक्सपेरिया ने अपना पहला 5जी फ़ोन सोनी एक्सपेरिया 1  II लांच कर दिया है । ये फ़ोन अबतक की सबसे बेहतरीन स्पेसिफिकेशन के साथ आता है इसमें है क्वालकॉम स्नैपड्रगन 865 का प्रोसेसर साथ ही ये 5जी को भी सपोर्ट करता है

ये फ़ोन पिछले साल आये सोनी एक्सपेरिया 1 का नया मॉडल है। ये 24  फरवरी को लांच हुआ है। इस फ़ोन फ़ोन में 6.5 इंच की टचस्क्रीन डिसप्ले है , इसका रेसोलुशन 1644*3840 पिक्सेल्स है और इसका आस्पेक्ट रेश्यो 21:9 है।

इसको ताकत 2.84 ghz ओक्टा कोर  क्वालकॉम स्नैपड्रगन 865 प्रोसेसर है इसमें 8 जीबी रेम है।

इसमें एंड्राइड 10 है और इसकी बैटरी 4000 mah रिमूवेबल है , ये वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

जहाँ तक कैमरा की बात है इसमें तीन कैमरा हैं , मुख्य कैमरा  12 मैगपिक्सेल्स का है बाकी दो कैमरा भी 12 मेगापिक्सल्स के हैं पर उनके अपर्चर में फरक है।

एंड्राइड 10  पर बना ये मोबाइल 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है और इसको बाहर से मेमोरी कार्ड  लगा के 1000 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।  इस मोबाइल फ़ोन में 2 सिम कार्ड लग सकतें हैं दोनों सिम जीएसऍम सपोर्ट करती हैं साथ ही  दोनों सिम नैनो सिम हैं।

कनेक्टिविटी के लिहाज़ से भी ये फ़ोन अच्छा है इसमें वाईफाई , जीपीएस, यूएसबी , ओटीजी के साथ 3 जी और 4 जी की भी सुविधा उपलब्ध है।

ये फ़ोन एक मिड रेंज फ़ोन है और अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। ये फ़ोन काले और पर्पल रंग में सबसे पहले इस साल सितम्बर तक यूरोप की बाज़ार में आएगा, पहले फ़ोन की तरह ही इसकी कीमत एक राज़ ही है।

गेम खेलने वालों के लिए भी ये एक अच्छा विकल्प है क्योंकि इसमें ड्यूल शॉक तथा गेम एन्हांस करने का फीचर है। इस फ़ोन का वजन करीब 18 ग्राम  है।

सेल्फी के लिहाज़ से भी ये एक अच्छा फ़ोन है क्योंकि इसमें है 8  मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जो ले सकता है 84 डिग्री तक शानदार सेल्फी  

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ‘सोनी एक्सपेरिया प्रो’ भी बाजार में आ रहा है, ये भी एक 5 जी फ़ोन है जिसका मुख्य काम वीडियो ब्राडकास्टिंग है, इसमें एक hdmi  पोर्ट भी है।

❖ और पढ़ें:

भारत के पाँच सबसे सुन्दर हाईवे, जहाँ आपको जाना चाहिए लॉन्ग ड्राइव पे

भारत दौरे से पहले, ट्रम्प के साथ बड़ी डील भारत खरीदेगा 24 हाईटेक हेलीकॉप्टर

जेफ़ बेज़ोस ने दिया दान , जलवायु परविर्तन रोकने के लिए दिए 10 बिलियन डॉलर

वास्तु से बनाएं अपने घर को खुशहाल , जानिये कैसे ?

दुबई के शेख रखते है ऐसे शौक जिनके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *