एशेज के पहले ही मैच में स्टीव का शानदार शतक, साथ ही तोडा कोहली का यह रिकॉर्ड

524
Steve Smith Latest News

Steve Smith Latest News – कल यानी की 1 अगस्त से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जाने वाले मैचों की शुरुआत हो गई है। जिसमें सबसे पहले टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली सबसे अधिक प्रसिद्ध एशेज सीरीज Criketकी शुरुआत हुई है। पहले मैच में टीम ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला किया था लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ है क्योंकि एक स्टीव स्मिथ को छोड़कर बाकी कोई भी खिलाड़ी क्रीज़ पर टिक पाने में पूरी तरह से असफल रहा है। स्टीव स्मिथ ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। स्टीव स्मिथ (Steve Smith Latest News) की इस पारी के चलते ही टीम ऑस्ट्रेलिया एक सम्मान जनक स्कोर तक पहुँच पाने में कामियाब रही थी। स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 24 शतक लगाया है।

Steve Smith Latest News

स्टीव स्मिथ (Steve Smith Latest News) में इस मुकाम तक पहुँचने के लिए मात्र 118 पारियों की सहायता ली है। उन्होंने इस शतक के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान तथा दुनिया के नंबर – 1 टेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली का सबसे कम पारियों में 24 शतक लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली को इस मुकाम तक पहुँचने के लिए 123 पारियां लगी थी जबकि स्टीव ने इस मुकाम को मात्र 118 पारियों में ही अपने नाम कर लिया है स्टीव स्मिथ की गिनती दुनिया के महान खिलाडियों में की जाती है। इस पहले यह रिकॉर्ड टीम ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व बल्लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन के नाम था। डॉन ब्रेडमैन ने केवल 66 पारियों में ही अपने टेस्ट करियर में 24 शतक लगा दिए थे।

स्टीव ने खेली शानदार 144 रनों की पारी

स्टीव स्मिथ (Steve Smith Latest News) में अपनी इस पारी में बहुमूल्य 144 रनों की पारी खेली। जिसके चलते वह अपनी टीम को 284 के एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचा पाने में सफल रहे थे। अब देखना होगा की टीम ऑस्ट्रेलिया इस मैच को बचा पाती है या नहीं क्योंकि टीम इंग्लैंड इस समय काफी अच्छी फॉर्म में चल रही है। हाल ही में हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के ख़िताब को टीम इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया था। इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में भी टीम इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर ली थी। स्टीव स्मिथ (Steve Smith Latest News) के अलावा, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर को 125, सुनील गावस्कर को 128 तथा टीम ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज मैथ्यू हैडन को 24 शतक लगाने के लिए 132 पारियां लगी थी।

स्टीव स्मिथ (Steve Smith Latest News) ने इस मैच में भरपूर कोशिश की टीम ऑस्ट्रेलिया एक ऐसा स्कोर तक पहुँच जाए जहाँ से उनके पास इस टेस्ट मैच को जीतने का एक मौका हो। स्टीव स्मिथ में पीटर सिडल के साथ मिलकर नौवे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की थी। इसके अलावा, उन्होंने नाथन लायन के साथ भी बहुमूल्य 74 रन जोड़े थे।

मैच की जानकारी
  • मैच – इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टेस्ट, एशेज 2019
  • दिनांक – गुरुवार, 01 अगस्त 2019- सोमवार, 05 अगस्त 2019
  • टॉस – ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना
  • समय – सुबह 10:00 बजे जीएमटी
  • स्थान – एजबेस्टन, बर्मिंघम
  • अंपायर – जोएल विल्सन, अलीम डार
  • तीसरा अंपायर – क्रिस गफ्नेय
  • मैच रेफरी – रंजन मदुगले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here