स्टीव स्मिथ के लगातार दूसरे शतक के चलते टीम ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

30
Ashes 2019 1st Test Match

Ashes 2019 1st Test Match – ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान टीम के शानदार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इस एशेज टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच की दोनों इनिंग्स में लगातार दो शतक जड़ दिए है। दूसरी इनिंग्स में स्टीव स्मिथ के साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने भी बहुमूल्य शतकीय पारी खेली है। इन दोनों खिलाडियों के शतक के चलते टीम ऑस्ट्रेलिया इस मैच (Ashes 2019 1st Test Match) में काफी अधिक मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। इन दोनों खिलाडियों के चलते टीम ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 398 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया है। टीम ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 487 रन पर अपनी पारी को घोषित कर दिया है। यदि टीम इंग्लैंड को इस मैच को जीतना है तो उसे 398 रन बनाने होंगे। जो की काफी मुश्किल दिख रहा है।

Ashes 2019 1st Test Match

इस टेस्ट मैच (Ashes 2019 1st Test Match) के 4 दिन समाप्त हो गए है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया में 13 रन बना लिए है जबकि उन्होंने अपना कोई भी विकेट नहीं खोया है। इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज रोनी बर्न्स 7 जबकि जेसन रॉय 6 रन बनाकर क्रीज पर ठीके हुए है। इस समय टीम इंग्लैंड के हाथों में 10 विकेट है। टीम इंग्लैंड को अभी इस मैच को जीतने के लिए 385 रन बनाने है। यदि टीम इंग्लैंड को इस मैच के अपनी पकड़ मजबूत करनी है तो इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत देनी होगी।

टीम ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने पिछले दो वर्षों में अपने पहला टेस्ट मैच (Ashes 2019 1st Test Match) खेला है। हम आपको बताना चाहते है की मैथ्यू वेड ने यह अपनी टेस्ट करियर की सबसे बढ़िया पारी खेली है। सबसे अच्छी बात यह है की यह पारी उस समय में आई है जब टीम को इसकी सबसे अधिक जरूरत थी। इतना ही नहीं मैथ्यू वेड ने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 126 रनों की बहुमूल्य साझेदारी की है।

इस मैच (Ashes 2019 1st Test Match) में ऑस्ट्रलिया इसलिए इतनी अधिक मजबूती में दिख रही है क्योंकि अब तक एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर केवल तीन ही बार ऐसा हुआ है जब किसी टीम ने 150 से अधिक रनों को आसानी से हासिल कर लिया हो। साउथ अफ्रीका ने 11 वर्ष पहले केवल 5 विकेट के नुकसान पर 283 रनों का लक्ष्य को हासिल कर लिया था। यह आज भी एक रिकॉर्ड है।

दोनों पारियों में लगाया स्टीव स्मिथ में शानदार शतक

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मात्र स्टीव स्मिथ एक ऐसे खिलाडी है जो टीम ऑस्ट्रेलिया के लड़ते हुए नजर आएं है। जबसे इस खिलाडी ने क्रिकेट ग्राउंड पर वापसी की है तबसे एक के बाद एक शानदार परियां अपनी टीम के खेली है। स्टीव स्मिथ पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए एक मैच में गेंद से छेड़छाड़ करने का दोषी मानते हुए एक वर्ष के लिए प्रतिबंध कर दिया था।

मैच की जानकारी

  • मैच – इंग्लैंड बनाम एयूएस, पहला टेस्ट, एशेज 2019
  • दिनांक – गुरुवार, 01 अगस्त 2019- सोमवार, 05 अगस्त 2019
  • टॉस – ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना
  • समय – सुबह 10:00 बजे जीएमटी
  • स्थान – एजबेस्टन, बर्मिंघम
  • अंपायर – जोएल विल्सन, अलीम डार
  • तीसरा अंपायर – क्रिस गफ्नेय
  • मैच रेफरी – रंजन मदुगले

इंग्लैंड टीम की प्लेइंग इलेवन

रोरी बर्न्स , जेसन रॉय , जो रूट (c) , जो डेनली , जोस बटलर , बेन स्टोक्स , जॉनी बेयरस्टो (wk) , मोइन अली , क्रिस वोक्स , स्टुअर्ट ब्रॉड , जेम्स एंडरसन

ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर , कैमरन बैनक्रॉफ्ट , उस्मान ख्वाजा , स्टीवन स्मिथ , ट्रैविस हेड , मैथ्यू वेड , टिम पेन (c & wk) , जेम्स पैटिनसन , पैट कमिंस , पीटर सिडल , नाथन लियोन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here