Latest News Updates: क्या रोड से हटाएँ जाएँगे प्रदर्शनकारी, सुप्रीम कोर्ट करेगा आज शाहीन बाग पर फैसला

2
shaheen Bagh protest

दिल्ली में नागरिकता कानून की आग थमने का नाम नहीं ले रही है। यमुना पार इलाके में हुई हिंसा में अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। आज ही सुप्रीम कोर्ट शाहीन बाग़ के मुद्दे पर भी सुनवाई करेगा।

बीजेपी नेता नन्द किशोर गर्ग और एडवोकेट अमित शाहनी ने सुप्रीम कोर्ट में शाहीन बाग़ में हो रहे प्रदर्शन की वजह से हो रही ट्रैफिक की समस्या को लेकर अर्जी डाली थी।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने दो वार्ताकारों को नियुक्त किया था, ये दो वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन हैं। इन दोनों वार्ताकारों ने सील बंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को अपनी रिपोर्ट दे दी है और आज इसी रिपोर्ट के हिसाब से सुप्रीम कोर्ट अपने विचार रखेगा।

इस मामले की सुनवाई कर रहे जस्टिस संजय किशन कॉल ने कहा, वार्ताकारों ने अपनी रिपोर्ट दाखिल कर दी है, हम किसी फैसले से पहले इस रिपोर्ट पर गौर करेंगे। इसी के साथ जस्टिस कॉल ने कहा वो ये रिपोर्ट किसी भी पार्टी को साझा नहीं करेंगे , इस रिपोर्ट को गुप्त रखा जाएगा।

इस केस में वरिष्ठ वकील वजाहत हबीबुल्लाह और भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर के साथ बहादुर अब्बास नकवी ने भी अर्जी दायर की है उसमे उन्होंने प्रदर्शनकारियों  के लिए उचित सुरक्षा के मांग की है।

वजाहत हबीबुल्लाह का कहना है, प्रदर्शनकारी शान्ति बनाएं हुए हैं, पुलिस चाहे तो रोड का एक हिस्सा शांतिपूर्ण तरीके से खाली करवा सकती है। प्रदर्शनकारी चाहते हैं सरकार उनसे बात करे, पर सरकार की तरफ से प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए कोई औपचारिक शुरुआत नहीं हुई है। जस्टिस कॉल ने अपनी आखिरी सुनवाही में कहा था, लोगों के पास  प्रदर्शन करने का अधिकार है पर वो इस तरह रोड नहीं जाम कर सकते। अगर सब लोग इसी तरह रोड पर आ जाएँ तो सब जगह अराजकता का माहौल हो जाएगा। सरकार को इस प्रदर्शन के लिए कोई नई जगह का सुझाव देने के लिए कहा गया था जैसे लाल किला या रामलीला मैदान।

❖ और पढ़ें:

➥ अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को बनायें सुन्दर, इन शहरों में मिल सकते हैं परफेक्ट शॉट

➥ अमिताभ को देखकर ये क्या बोली रेखा ,लोग हुए हंसी से लोटपोट

➥ भारत दौरे से पहले, ट्रम्प के साथ बड़ी डील भारत खरीदेगा 24 हाईटेक हेलीकॉप्टर

➥ दिल्ली हिंसा लाइव अपडेट- 7 की हुई मौत, सिसोदिया बोले-‘इतना डर कभी नहीं लगा’

जानिये क्यों भारत दौरे से पहले बदला ट्रम्प की टाई का रंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here