TATA Motors ने Tigor EV को किया लॉन्च ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ

532
TATA Motors launches Tigor EV with automatic climate control

अगर आप काफी अधिक समय से एक TATA Motors की एक स्टाइलिश कार के लॉन्च होने का इंतज़ार कर रहे थे तो आज आपका यह इंतज़ार ख़त्म हुआ। क्योंकि हाल ही टाटा मोटर्स में अपनी Tigor EV को लॉन्च कर दिया है। इतना ही नहीं टाटा मोटर्स ने अपनी इस सब-कॉम्पैक्ट सिडैन Tigor EV वाली कार की कीमत 9.99 लाख और 10.09 लाख के बीच में रखी है। इस बार टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ अपनी इस नई Tigor EV को लॉन्च करी है। आप टाटा मोटर्स की इस Tigor EV को XM और XT के वैरियंट में खरीद सकते है। टाटा मोटर्स ने अपने सभी ग्राहकों के हितो का ध्यान रखते हुए Tigor EV की कीमत में फेम-2 के अंतर्गत, करीबन 1.62 लाख की छूट दे रही है। Tigor EV की खरीद पर मिलने वाली वह सब्सिडी केवल  फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए मान्य है। कोई भी प्राइवेट खरीदार इस Tigor EV को खरीद नहीं सकता है।

Tigor EV की दोनों वैरियंट में है कमाल के फीचर्स

टाटा मोटर्स ने अपनी इस Tigor EV की दोनों वैरियंट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ ही साथ हार्मन ऑडियो सिस्टम की सुविधा दी जा रही है। जिससे आप इस कार की विशेषता का पता लगा सकते है। इन सब के अलावा, आपको टाटा मोटर्स की इस Tigor EV में हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट और अजस्टेबल फ्रंट हेडरेस्ट जैसे आकर्षिक फीचर्स दिए जा रहे है। साथ ही आपको Tigor EV के XT वेरियंट में लॉय वील्ज और इलेक्ट्रिक आउट साइड रियर व्यू मिरर्स की सुविधा भी दी जा रही है।

सेफ्टी के मामले में Tigor EV काफी भरोसेमंद

टाटा मोटर्स ने अपनी Tigor EV को लॉन्च करते समय आपकी सुरक्षा का खास ख्याल रखा है। इसमें आपको सामान्य सुरक्षा के रूप में यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे सुविधा दी है। Tigor EV को आप तीन कलर वैरियंट में खरीद सकते है जैसे की वाइट, ब्लू और सिल्वर इत्यादि।

पावर में नहीं है टाटा मोटर्स की इस Tigor EV का कोई तोड़

Tigor EV एक इलेक्ट्रिक कार है जिसमें आपको 16.2kWh का  बैटरी पैक देखने को मिल सकता है। जिससे आप 72V, 3-फेस एसी इंडक्शन मोटर के माध्यम से  41hp का पावर और 105Nm टॉर्क को आसानी से जनरेट कर सकते है। इस Tigor EV की सबसे खास बात इसकी बैटरी है आप इस कार की AC वाल सॉकिट से 80 प्रतिशत चार्जिंग मात्र 6 घंटे में कर सकते है। जबकि DC 15kW की बैटरी इतने ही प्रतिशत बैटरी  90 मिनट में चार्ज कर देती है।

Tigor EV की स्पीड और रेंज

कंपनी द्वारा इस बात का दावा किया गया है की यदि आप टाटा मोटर्स की इस Tigor EV को फुल चार्ज कर लेते है तो आप इस गाड़ी को लगभग 142 किलोमीटर तक आसानी से ड्राइव कर सकते है। यदि इसकी स्पीड की बात करें तो आप मात्र 12 सेकंड में 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति प्रदान करती है। जबकि इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की है।

Tigor EV Specifications –

· Vehicle Type – M1 Category
· Motor –  72 V 3-Phase AC Induction Motor
· Emission –  Zero Tailpipe Emission
· Max. Power (kW @ r/min) –  30 kW @ 4500 r/min
· Max. Torque (Nm @ r/min) –  105 Nm @ 2500 r/min
· Battery Capacity (Ah) –  216
· Battery Capacity (kWh) –  16.2
· Transmission –  Single Speed, Automatic
· Acceleration (0-60 km/h) –  ~12 s
· Grade Ability –  8.8 Deg
· Regeneration Power –  Yes
· AC Charging Standard –  BEVC-AC001
· DC Fast Charging Standard –  BEVC-DC001
· Normal Charging Time –  (0%-80%) 360 min*

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here