3-0 से जीती टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज, जीत के बाद विराट ने की ऋषभ पंत की जमकर तारीफ

517
India Vs West Indies 3rd T-20 Match

India Vs West Indies 3rd T-20 Match – टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को अंतिम टी-20 मैच में भी हरा दिया है। टीम इंडिया ने इस टी-20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने इस तीसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से मात दे दी है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टीम वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 146 रन बना दिए थे। लेकिन वर्तमान समय में टीम इंडिया का प्रदर्शन देखा जाए तो उनके लिए यह लक्ष्य काफी कम था। इस बात का आप इससे अंदाजा लगा सकते है की विराट की सेना इस मैच को 7 विकेट से आसानी से अपने नाम कर लिया था। इस मैच में विराट कोहली के बल्ले से एक कप्तानी पारी निकली। विराट ने इस मैच में 45 गेंदों पर 59 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। तथा टीम इंडिया को इस मैच में जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई।

India Vs West Indies 3rd T-20 Match

विराट कोहली के अलावा, इस टी-20 मैच (India Vs West Indies 3rd T-20 Match) में ऋषभ पंत ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 65 रनों की नाबाद पारी खेली। तथा अपने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए मैच जिताऊ 106 रनों की पार्टनरशिप भी की। ऋषभ पंत की इस दमदार पारी के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उनकी जमकर तारीफ की। तथा उन्होंने ऋषभ पंत के लिए कहा की वह आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए बेहतर प्रदर्शन कर सकते है।

मैच (India Vs West Indies 3rd T-20 Match) खत्म होने के बाद जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से ऋषभ पंत की इस मैच में किए गए शानदार प्रदर्शन के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा की टीम उन्हें भविष्य के रूप में देख रही है। सबकों पता है की ऋषभ पंत के पास भरपूर हुनर है। लेकिन बस उन्हें थोड़े समय की जरूरत है यदि ऋषभ पंत पर किसी तरह का दवाब नहीं दिया जाता है तो टीम इंडिया के लिए एक मुख्य खिलाडी के रूप में उभर के आ सकते है।

पिछले दो मैचों से खामोश था ऋषभ पंत का बल्ला

हम आपको बताना चाहते है की ऋषभ पंत को तीनों टी-20 मैचों (India Vs West Indies 3rd T-20 Match) में मौका दिया गया था। लेकिन वह शुरुआत में दोनों टी-20 मैचों में सम्पूर्ण रूप से नाकामयाब रहे थे। ऋषभ पंत ने पहले टी-20 मैच में तो खाता भी नहीं खोला था जबकि वह दूसरी टी-20 मैच में 4 रन बनाकर आउट हो गए थे। परन्तु इस सीरीज के अंतिम टी-20 मैच में उन्होंने सबकों दिखा दिया की आखिर क्यों उन्हें एक इम्पैक्ट प्लेयर कहा जाता है। ऋषभ पंत एक ऐसा खिलाड़ी है जो अपने दम पर पुरे मैच का रुख पलट सकता है ऐसा ही कुछ मंगलवार को खेले गए टी-20 मैच में भी देखने को मिला होगा। ऋषभ पंत ने इस मैच में 42 गेंदों का सामना किया था जिसमें उन्होंने नाबाद 65 रनों की पारी खेली। ऋषभ पंत ने अपनी इस (India Vs West Indies 3rd T-20 Match) पारी के दौरान 4 चौके और 4 ही छक्के लगाए थे।

मैच की जानकारी
मैच – WI बनाम IND, 3rd T20I, वेस्ट इंडीज का भारत दौरा, 2019
दिनांक – मंगलवार, 06 अगस्त, 2019
टॉस – भारत ने टॉस जीता और गेंदबाजी का विकल्प चुना
समय – 02:30 PM जीएमटी
स्थान – प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना
अंपायर – लेस्ली रिफ़र, निगेल डुगिड
तीसरा अंपायर – ग्रेगरी ब्रैथवेट
मैच रेफरी- जेफ क्रो
वेस्टइंडीज टीम प्लेइंग इलेवन

सुनील नारायण , एविन लुईस , निकोलस पूरण (wk) , कीरोन पोलार्ड , शिम्रोन हेटिमर , कार्लोस ब्रैथवेट (c) , रोवमैन पॉवेल , केमो पॉल , फेबियन एलन , शेल्डन कॉटरेल , ओशन थॉमस

इंडिया टीम प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन , लोकेश राहुल , विराट कोहली (c) , ऋषभ पंत (wk) , मनीष पांडे , क्रुनाल पांड्या , वाशिंगटन सुंदर , राहुल चाहर , भुवनेश्वर कुमार , दीपक चाहर , नवदीप सैनी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here