इस डाइट प्लान को फॉलो करके हिना खान रहती है हमेशा इतना फिट – जाने हिना के फिटनेस से जुड़े कुछ राज

0
116
Hina Khan

टेलीविजन इंडस्ट्री की कलाकारा Hina Khan ने आज अपनी फिटनेस से कुछ बातों को अपने सभी फैंस के साथ शेयर किया है। Celebrity Breaking News के अनुसार, Hina Khan बहुत जल्द कसौटी जिंदगी 2 में कोमोलिका के किरदार में वापसी वापसी करने जा रही है। हाल ही में हिना खान द्वारा एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने फिटनेस से जुडी कुछ को बताया है उन्होंने यह भी बताया है  कैसे कुछ वर्षों में उनका अधिक झुकाव फिटनेस की ओर हुआ है। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा की जब उनके पास सप्ताह में काम रहता है तो प्रतिदिन GYM जाती है इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा की जब कभी वह किसी भी शूटिंग के लिए लगातार अंतराल पर ट्रेवलिंग के लिए भी जाती है तो उस दौरान हिना खान एक सप्ताह में केवल 3-4 बार ही GYM में जाती है।

हिना खान (Hina Khan) रखती है अपनी डाइट का अच्छे से ख्याल

Hina Khan इतने वर्षों से इसलिए इतना फिट है क्योंकि वह जिम में वर्कआउट के साथ ही साथ अपनी डाइट का भी अच्छे से ख्याल रखती है। क्योंकि जिम में वर्कआउट करने के साथ ही बेहतर बॉडी के लिए अच्छी डाइट का लेना भी जरुरी है Hina Khan ने अपने हर दिन की शुरुआत एक गिलास गुनगुने पानी को पीने के साथ करती है। साथ ही वह अपनी प्रोटीन डाइट का ध्यान रखती है। साथ ही हिना खान ने इंटरव्यू में कहा की वह अधिक खाना नहीं खाती है। इससे हिना खान को यह फायदा मिलता है की उनके मेटाबोलिज्म को तेज बनाए रखने में अधिक सहायता मिलती है। इसके अलावा, उन्होंने यह भी माना है की वह कभी-कभी भारतीय लजीज खानों का स्वाद भी ले लेती है।

हिना खान का वर्कआउट प्लान कुछ इस प्रकार है –

  • Hina Khan पुरे सप्ताह में केवल 6 दिन ही जिम में वर्कआउट के लिए जाती है। तथा वह जिम में केवल एक घंटा ही वर्कआउट करती है।
  • हिना खान जिम में अधिकतर मिक्स वेट ट्रैंनिंग करती है जिसमें फंक्शनल ट्रेनिंग, किक बॉक्सिंग और टीआरएक्स एक्सरसाइज मौजूद है। हिना खान अपनी वर्कआउट में  बैक, एब्स, कंधे और बाइसेप्स की अधिक वर्कआउट करती है।
  • इसके अलावा, Hina Khan का मानना है की हार्डकोर वेट ट्रेनिंग, फंक्शनल फिटनेस, कोर स्ट्रेंथनिंग, किक बॉक्सिंग करने से हमारे शरीर में एनर्जी की मात्रा अधिक रहती है तथा वह सबसे अच्छी वर्कआउट होती है।

हिना खान का एक दिन का डाइट प्लान कुछ इस प्रकार है –

  • Hina Khan अपने दिन की शुरुआत रोजाना एक गिलास गुनगुने पानी के साथ करती है तथा उस पानी में निम्बू भी मिलाती है।
  • सुबह उठकर पानी पिने के बाद हिना खान (Hina Khan) अपने ब्रेकफास्ट में एक गिलास फ्रेश फलों का रस तथा वेजिटेबल जूस, दो केले, कॉर्न फ्लैक्स भी लेती है। इसके अलावा, हिना खान चीज आमलेट भी खाना अधिक पसंद करती है।
  • अपनी इस अपनी इस डाइट को लेकर Hina Khan का कहना है की उनकी डाइट में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा बहुत कम रहती है जबकि उनकी डाइट में प्रोटीन की आदिक मात्रा शामिल होती है। जिसे वह अच्छे से फॉलो करती है। रविवार को छोड़कर प्रतिदिन हिना खान अपनी डाइट का खास ख्याल रखती है। क्योंकि रविवार को वह लंच में अपनी मसपसन्द खाने को खाना अधिक पसंद करती है।

जाने एक दिन में कितने गिलास पानी पीती है हिना खान –

Hina Khan का मानना है की जब कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार के खाने को खाते है तो उसका हमारे चेहरे से पता चल जाता है क्योंकि हमारा चेहरा इंटरनल सिस्टम का एक प्रकार का दर्पण है। इन सब के साथ Hina Khan ने बताया की वह रोजाना अधिक से अधिक पानी पीती है तथा प्रतिदिन 2 बार नारियल पानी भी जरूर लेती है। बॉडी सिस्टम को डेटॉक्स रखने तथा चेहरे पर ग्लो के लिए एक कटोरी दही भी खाती है। हिना खान (Hina Khan) शाकाहारी और माँसाहारी दोनों प्रकार के भोजन को ग्रहण करती है। परन्तु वह अपने खाने की मात्रा का भी ख्याल रखती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here