क्यों किया माँ ने अपने बच्चे का वीडियो वायरल , देखिये इसपर ह्यू जैकमैन की प्रतक्रिया

2
child said he would finish his life

स्कूल में बुलइंग का बच्चों पर कितना प्रभाव पड़ता है इसका एक उदाहरण देखने को मिला है एक वीडियो में , ऑस्ट्रेलिया से एक महिला ने अपने बेटे का वीडियो शेयर किया है जिसमे वो बच्चा आत्महत्या करने की बात कर रहा है।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया में एक 9 साल के छात्र  क्वाडेन बेयल्स का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत शेयर किया जा रहा है। ये वीडियो उनकी माँ के द्वारा पोस्ट और शूट किया गया है।

क्वाडेन बेयल्स कद से बहुत छोटे है और इसी बात पर उनके सहपाठी उनका मजाक बनाते हैं। क्वाडेन बेयल्स इस हादसे से इतना दुखी है की वो अपनी माँ से कह रहे हैं की वो अपनी जिंदगी ख़त्म करना चाहता है।

उनकी माँ ने दुनिया को दिखाने के लिए ये पोस्ट किया और वो कहती हैं मैं दिखाना चाहती हूँ बुलइंग कैसे एक परिवार को प्रभावित करता है। वो पेरेंट्स, टीचर्स से अपील करती है कि अपने बच्चों और विद्यार्थियों को इस बारे में शिक्षित करें और देखे कैसे बच्चे बुलइंग के कारण अपनी जिंदगी खत्म कर लेते हैं।

महिला कहती हैं, ये इस मुद्दे को निजी भी रख सकती थी पर निजी रखने से लोगों को इस बारे में पता नहीं लगेगा, वो ये वीडियो इसलिए शेयर कर रहीं हैं ताकि लोग अपने बच्चों को बुलइंग के प्रभाव दिखा सकें।

इस वीडियो में बच्चा बार बार खुद को खत्म कर लेने की बात कह रहा है, कभी वो कहता है उसे दिल पर चाक़ू मार लेगा कभी वो कहता है अपने सर को मार मार कर चोटिल कर लेगा, उसकी आँखों में लाचारी और मजबूरी दिखती है।

इस मार्मिक वीडियो के बाद दुनिया भर के लोग महिला के सपोर्ट में आ गए हैं ।इस वीडियो को अबतक 19  मिलियन से  ज्यादा  लोग देख चुके हैं । ऑस्ट्रेलियाई एक्टर ह्यूज जैकमैन ने कहा कि आप खुद को जितना जानते हो, उससे भी ज्यादा मजबूत हो। बॉस्केटबॉल प्येरल एनस कांटर ने लिखा  अब तक मैंने जितने वीडियो देखें उसमें यह सबसे ज्यादा दर्दनाक है।

बुलइंग का वीडियो बहुत मार्मिक है, इस वीडियो को हमे अपने बच्चों और आस पास रहने वालों के साथ शेयर करना चाहिए। कैसे हमारा हल्का सा मजाक किसी परिवार के मुसीबत ला सकता है ये वीडियो इस बात का प्रमाण है।

https://www.facebook.com/OccupyDemocrats/videos/646612189446951/

❖ और पढ़ें:

पर्दे पर आई ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, ट्रम्प ने ट्वीट करके फिल्म को सराहा

भारत बनेगा सोने की चिड़िया, उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में मिली सोने की खदान

बहुत मेहनत करने के बाद भी अगर आपका वजन कम नहीं हो रहा है तो अपनाए ये तरीके।

अमिताभ को देखकर ये क्या बोली रेखा ,लोग हुए हंसी से लोटपोट

भारत दौरे से पहले, ट्रम्प के साथ बड़ी डील भारत खरीदेगा 24 हाईटेक हेलीकॉप्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here