“मैंने प्यार क्यों किया” और “हम आपके हैं कौन” जैसी हिट फिल्मों के मशहूर गायक ने अपना घर दान में दिया।

2
balasubrahmanyam

‘हम आपके हैं कौन’ समेत हिंदी, तेलुगू, मलयालम और तमिल लगभग 40,000 गानों को आवाज देने वाले मशहूर सिंगर एस।पी। बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) ने हाल ही अपना पैतृक घर दान कर दिया है । ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमे बालासुब्रमण्यम अपना घर दान में देते हुए दिख रहें है , इसमें वो किसी धार्मिक अनुष्ठान में खड़े दिख रहें है ।

उनका ये नेल्लोर जिले में पड़ता है और ये उनका पैतृक घर है । उन्होंने  ये घर कांची पीठम को दान में देने का फैसला किआ है । उनके इस घर का इस्तेमाल अब वैदिक पाठशाला के रूप में किया जाएगा , इस घर की पूरी मरम्मत के बाद ही ये घर कांची पीठम को सौंपा जाएगा ।

कांची पीठम के स्वामी जी  विजयेंद्र सरस्वती भी इस समारोह में मौजूद  थे। स्वामी जी ने कहा, बालासुब्रमण्यम ने बहुत अच्छा काम किया है । अभी के वक़्त पे ऐसे लोगों की जरूरत है जो समाज के लिए दान करें  इसके साथ ही उन्होंने कहा की लोगों को अपने बच्चों को वेद तथा संगीत सीखाना चाहिए ।

बालासुब्रमण्यम ने इसपर बयान  देते हुए कहा की , उन्हें ऐसा  शुभ काम करने में ख़ुशी हो रही है । स्वामी जी की उनपर बहुत कृपा रही है और वो विजयेंदर सरस्वती यानी कांची पीठम के वरदानो को की वजह से ही आज वो इस घर को दान देने में क़ाबिल हुए हैं , उन्होंने कहा उन्हें ख़ुशी है की स्वामी जी इस घर का इस्तेमाल का वैदिक शिक्षा के लिए करेंगे ।

आपको बता दें की बालासुब्रमण्यम एक बहुत बड़े गायक हैं , वो मूल रूप से नेल्लोर जिले से आते हैं और अब तक उन्हें पांच राष्ट्रीय इनाम भी मिल चुके है उन्हें  उन्हें पद्म श्री (2001) और पद्म भूषण (2011) से भी नवाजा जा चुका है। उनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी आ चूका है उन्होंने करीब बीस से ज्यादा भाषाओं में चालीस हज़ार से ज्यादा गाने गायें है । बॉलीवुड में भी उनके कई हिट नंबर्स हैं । मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘अंधा कानून’, ‘साजन’, ‘100 डेज’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘अंगार’ जैसी फिल्मों में अपनी  आवाज दे चुके हैं। उन्होंने लंबे समय तक सलमान खान के लिए बॉलीवुड में गाने गाए हैं। 73 वर्षीय सिंगर को एसपीबी और बालू के नाम से भी जाना जाता है।

अधिक पढ़े

पाना चाहते हैं एवरग्रीन फिटनेस फॉलो कीजिये अनिल कपूर के रूटीन टिप्स ।

बिजनेस आईडिया जिनके लिए आपको नहीं करनी पड़ेगी कोई इन्वेस्टमेंट ।

पाकिस्तान ने चली नई चाल, FATF की करवाई से बचने के लिए हाफ़िज़ सईद के खिलाफ दिखावटी कार्यवाही

RCB ने सोशल मीडिया पर किया कुछ ऐसा की विराट कोहली सहित कई भारतीय क्रिकेटर हैं परेशान

चीन के वुहान शहर से डराने वाली सैटेलाइट तस्वीरें, देख कर चौंक जाएंगे आप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here