इन 2 नए फीचर से अब WhatsApp से सीधे Facebook पर शेयर होगा स्टेटस

0
98
WhatsApp and facebook

यदि आप भी अधिकतर सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ा रहना पसंद करते है। तो हम आपको एक महत्वपूर्ण खबर लेकर आएं है हाल ही में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने WhatsApp, Messenger और Instagram को मर्ज करने के बात की है। उन्होंने कहा है की अब सभी यूजर्स को एक क्रॉस प्लेटफार्म का न्यू ऑप्शन उपलब्ध कराया जाएगा। जिससे आप आसानी से अपने व्हाट्सएप के स्टेटस को आसानी से फेसबुक पर शेयर कर सकते है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा है की इसमें अभी क्रॉस प्लेटफार्म मैसेज तो नहीं है। परन्तु आप इसमें स्टोरी शेयर फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। आप इस फीचर का इस्तेमाल बीटा बिल्ड की मदद से कर सकते है।

व्हाट्सएप से फेसबुक पर स्टोरी शेयर करना हुआ आसान

इस नए फीचर की मदद से आप यदि अपने फेसबुक अकाउंट पर कोई भी स्टेटस अपडेट करते है तो आप इसे सीधे स्टोरी के रूप में अपने फेसबुक अकाउंट पर भी शेयर कर सकते है। इसके लिए आपको व्हाट्सएप स्टोरी के नीचे एक विकल्प मिलेगा। जिसका आप इस्तेमाल करके अपने स्टेटस को शेयर कर सकते है।

इसके अलावा, आपको व्हाट्सएप स्टेटस के नीचे Add To Facebook Story नाम का एक विकल्प देखने को मिलेगा। जिसपर एक क्लिक की मदद से आप सीधा अपने फेसबुक अकाउंट पर स्टेटस भेज सकते है।

लेकिन इस बार की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है की व्हाट्सअप और फेसबुक को अकाउंट को कंपनी द्वारा ही लिंक कर दिया जाएगा। या फिर यूजर खुद ही इसे लिंक करना होगा। इतना ही नहीं  यदि आप अपने मोबाइल फ़ोन में फेसबुक एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते है तो व्हाट्सअप से स्टेटस को एड कर सकते है इसके लिए कोई परेशानी नहीं होगी।

व्हाट्सएप पर इन नए फीचर के आने के बाद अब उम्मीद की जा रही की बहुत जल्द व्हाट्सएप के माध्यम से ही स्टेटस, पोस्ट, वीडियोज और फोटो भी बहुत आसानी से सिर्फ एक ही क्लिक में की जा सकेगी।

व्हाट्सएप की कंपनी द्वारा हाल ही में गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के अंतर्गत, 2.19.151 वर्जन के साथ नए अपडेट किया है। लेकिन इस नए फीचर को अभी लोगो के बीच नहीं लाया गया है। व्हाट्सएप की कंपनी द्वारा यह निर्णय लिया गया है की इस नए फीचर को सबसे पहले बीटा बिल्ड पर लाया जाएगा। इसके बाद इसे सभी व्हाट्सएप यूजर इस्तेमाल कर सकते है।

देश ही नहीं बल्कि विश्वभर में व्हाट्सएप यूजर की संख्या काफी अधिक मात्रा में है। अधिकतर लोग अपने सभी जरुरी कार्यो को इस एप्लीकेशन के जरिये काफी आसानी से कर लेते है। इससे सबसे समय की बहुत बचत होती है। तथा इससे उनका डाटा भी पूरी तरह से सुरक्षित उनके पास रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here