टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिल सकती है नंबर-4 की पोजीशन

501
India Vs West Indies 1st ODI

India Vs West Indies 1st ODI – आज टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच India Vs West Indies 1st ODIखेला जाएगा। हाल में हुई टी-20 सीरीज को टीम इंडिया ने 3-0 से अपने नाम कर लिया है। इसके बाद टीम इंडिया की कोशिश रहेगी की अपने इस टी-20 के प्रदर्शन को वनडे (India Vs West Indies 1st ODI) में भी जारी रखना जाएगी। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच यह पहला वनडे मैच गुयाना के क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। यह पहला मैच आज शाम 7 बजे से शुरू होगा। देखना यह होगा की टी-20 में मिली हार के बाद क्या वेस्टइंडीज के टीम वनडे (India Vs West Indies 1st ODI) में वापस कर पाती है या नहीं। इसके अलावा, क्या टीम इंडिया युवाओं खिलाडियों को वनडे की टीम में शामिल कर सकती है।

India Vs West Indies 1st ODI

टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के सभी बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा था। इतना ही नहीं सीरीज के अंतिम मैच (India Vs West Indies 1st ODI) में ऋषभ पंत ने भी अपने बल्ले की ताकत दिखा दी। उन्होंने टी-20 सीरीज के अंतिम मैच में शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। जिसकी बदौलत टीम इंडिया टी-20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर पाने में सफल रही। इसके अलावा, युवा गेंदबाज नवदीप सैनी का भी इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा। इस गेंदबाज ने अपनी गति से वेस्टइंडीज के सभी बल्लेबाजों को काफी अधिक परेशान किया है। अब देखना होगा की क्या नवदीप सैनी को वनडे टीम में जगह मिल पाती है या नहीं।

कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन – India Vs West Indies 1st ODI

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, खलील अहमद और नवदीप सैनी

किस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह 

टी-20 सीरीज को जीतने के बाद आपको टीम इंडिया की वनदे टीम में कई प्रकार के बदलाव देखने को मिल सकते है। वनडे टीम में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह तय मानी जा रही है क्योंकि रोहित शर्मा इस समय वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे है। इस बात का आप हाल ही म हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 को देखते हुए लगा सकते है। इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे। तथा इसकेलिए उन्हें गोल्डन बैट से सम्मानित किया गया था। रोहित शर्मा के अलावा, आप इस टीम में शिखर धवन वापसी करते हुए नजर आ सकते है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गए मैच में शिखर धवन चोटिल हो गए थे जिसके बाद उन्हें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से बाहर कर दिया गया था। लेकिन इस समय वह पूरी तरह फिट नजर आ रहे है इसलिए वह आपको आज शाम को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैच में खेलते हुए दिख सकते है। शिखर धवन को टी-20 सीरीज में भी मौका दिया गया था लेकिन वह उसमे अधिक कुछ खास कर पाने में पूरी तरह असफल रहे।

यदि विराट तीसरे नंबर पर खेलेंगे तो 4 पर किस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

वर्तमान समय में विराट कोहली वनडे फॉर्मेट में दुनिया के नंबर – 1 खिलाड़ी है। विराट का बल्ला आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भी अच्छा चला था। विराट ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लगातार 6 मैच के अर्द्धशतकीय पारी खेली थी। अब यह बात को तय है की इस मैच में नंबर-3 में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही बल्लेबाजी करने मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा, नंबर -4 के पायदान के लिए केएल राहुल, मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर दावेदार और ऋषभ पंत का नाम देखने को मिल रहा है। यदि टी-20 सीरीज के अंतिम मैच की पारी को देखा जाए तो ऋषभ पंत को नंबर-4 पर उतारा जा सकता है। साथ ही इस रेस में राहुल का नाम भी शामिल है।

यदि मनीष पांडे को टीम इंडिया में शामिल किया जाता है तो वह नंबर – 5 पर बल्लेबाजी कर सकते है। तथा नंबर – 6 के लिए केदार जाधव या श्रेयस अय्यर में से किसी एक खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है। इसमें केदार जाधव के अधिक आसार है क्योंकि वह एक आलराउंडर है

मैच की जानकारी
मैच – India Vs West Indies 1st ODI, वेस्ट इंडीज का भारत दौरा, 2019
दिनांक – गुरुवार, 08 अगस्त, 2019
समय – 01:30 PM जीएमटी
स्थान – प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here