इस हॉलीवुड स्टार ने 14 वर्ष की आयु मे बदल दिया था 15 स्कूलों को

0
138
Tom Cruise

यदि को व्यक्ति किसी भी कार्य करने के लिए कड़ी मेहनत करें तो आज नहीं तो कल एक अच्छा मुकाम हासिल हो ही जाता है। आज हम आपको एक ऐसे ही हॉलीवुड स्टार (Hollywood Stars) की बारें में विस्तार से बताएंगे। की उन्होंने अपने जीवन में कितना परिश्रम किया है। जिसके बाद वह इस मुकाम पर पहुँचे है की दुनियाभर में उनके करोड़ों की संख्या में प्रशंसक है। यह हॉलीवुड स्टार (Hollywood Stars) और कोई नहीं बल्कि हॉलीवुड के सबसे कामियाब अभिनेता टॉम क्रूज है। टॉम क्रूज (Tom Cruise) ने अपने पूरी लाइफ में बहुत अधिक परिश्रम किया है। जिसका परिणाम आज आपके सामने है। टॉम क्रूज का जन्म 3 जुलाई 1962 में न्यूयॉर्क, अमेरिका में हुआ था। इतना ही नहीं टॉम क्रूज (Tom Cruise) ने अपने बचपन में बहुत परेशानियों का सामना किया है। क्योंकि टॉम क्रूज (Tom Cruise) के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। जिसके चलते टॉम क्रूज का बचपन अन्य बच्चों से बहुत अलग गुजरा है।

टॉम क्रूज़ का बचपन रहा है बहुत अधिक मुश्किलों भरा

बहुत कम लोग इस बारें में जानते है की टॉम क्रूज़ (Tom Cruise) को डिस्लेक्सिया नाम की बीमारी थी। इस बीमारी के चलते टॉम क्रूज़ को किसी भी बात को याद रखने में और बोलने में काफी अधिक परेशानी होती थी। टॉम क्रूज़ (Tom Cruise) के पिता का व्यवहार उनके प्रति अच्छा नहीं रहता था। इतना ही नहीं उनके पिता टॉम क्रूज़ को बहुत मारा व पीटा करते थे। यदि कोई बच्चा छोटी से उम्र में ही अपने माता-पिता से अलग हो जाए तो उसका बचपन कैसा निकलेगा। ऐसा ही कुछ टॉम क्रूज़ के बचपन रहा। टॉम क्रूज़ (Tom Cruise) मात्र 11 वर्ष की आयु में ही अपने माता-पिता से अलग हो गए थे। टॉम क्रूज़ की माँ उन्हें लेकर उनकी बहन के घर चली गई थी। इतना ही नहीं अपने घर का खर्च निकालने हेतु उन्हें लॉन कटाई-छटाई जैसे कार्य को भी करना पड़ा था। आप जानकर हैरान रह जाएंगे की टॉम क्रूज़ ने 14 वर्ष की आयु तक करीब 15 स्कूलों को बदल दिया था।

टॉम क्रूज़ को शुरू से ही खेल-कूद में अधिक दिलचस्पी

क्या आपको पता है की टॉम क्रूज़ (Tom Cruise) की लाइफ में एक दिन ऐसा भी आया था जब वह कैथलिक प्रीस्ट बनाना चाहते थे। अपनी इस ही हॉबी का ध्यान रखते हुए उन्होंने अपने कॉलेज टीम की तरफ से अमेरिकन फुटबॉल में खेला था। परन्तु इस दिन उन्हें बियर पीते हुए पकड़ लिया जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर निकाल दिया गया था। इस घटना के बाद टॉम क्रूज़ पूरी तरह से टूट गए थे।

टॉम क्रूज़ के टीचर ने दी थी एक्टिंग करने की सलाह

टॉम क्रूज़ (Tom Cruise) के टीचर ने उन्हें एक्टिंग की सलाह दी थी। जिसके बाद उन्हें एक्टिंग की ट्रैंनिंग लेना शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने वर्ष 1980 में कई ऑडिशन्स भी दिए थे। इतना ऑडिशन्स देने के बाद उन्हें वर्ष  1981 में फिल्म “एंडलेस लव” में छोटा से रोल मिल पाया था। इतना छोटा रोल होने के बाद भी उनकी वह मूवी सुपरहिट रही थी। फिर उन्हें वर्ष 1983 Risky Business में भी काम किया। उनकी यह मूवी भी सुपरहिट साबित हुई है। जिसके बाद उन्होंने आजतक पीछे मुड़कर नहीं देखा है। वर्तमान समय में टॉम क्रूज़ प्रति वर्ष 325 करोड़ रुपये कमाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here