वर्ष 2019 की सबसे अधिक पॉपुलर Honeymoon Destinations

502
Top 5 Honeymoon Destinations 2019

Top 5 Honeymoon Destinations 2019 – यदि आपका विवाह इस मानसून में तय हो गया है तो आज हम आपको आज ऐसे कुछ सबसे सुंदर Honeymoon Destinations के बारें बताएंगे। शादी के बाद जहाँ आप अपना Honeymoon प्लान कर सकते है। इतना ही नहीं सब जगहों का नाम Top 5 Honeymoon Destinations 2019 की सूची में शामिल है। जहाँ जाकर आप अपने पार्टनर के साथ जिंदगी के सबसे बेहतरीन पलों का आनंद ले सकते है। Top 5 Honeymoon Destinations 2019 आने वाली इन स्थानों की सबसे खास बात यह है की मानसून के दौरान यहाँ का नजारा और भी अधिक सुंदर हो जाता है। इन Honeymoon Destinations में आपको सभी प्रकार की सुविधाओं की प्राप्ति होती है। इसके अलावा, आप आसानी से Travel करके इन स्थानों पर पहुँच सकते है।

Top 5 Honeymoon Destinations 2019

खंडाला

जब भी भारत के Top 5 honeymoon destinations 2019 की बात करेंगे तो आपको उस सूची में खंडाला का नाम जरूर देखने को मिलेगा। इस स्थान को शुरू से ही कपल्स के लिए सबसे खास स्थान माना जाता है। यदि आप सर्दियों के मौसम में खंडाला जाते है तो आपको प्रकृति का एक अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा। क्योंकि उस दौरान आपको इस खंडाला में सर्द रातें, बारिश की फुहारें, और चमकते झरने देखने को मिलेंगे। जिससे आप और भी अधिक उत्साहित हो जाएंगे। खंडाला की सबसे खास बात यह है की इस Honeymoon Destination पर सरलता से अपनी गाड़ी से Travel करके पहुँच सकते है। यदि आप खंडाला घूमने के लिए जाते है तो लोनावाला झील का सुंदर नजारा देखना न भूलें। क्योंकि बारिश के दौरान यहाँ का दृश्य और भी अधिक सुंदर हो जाता है।

खंडाला में आप इन पॉपुलर Resorts or Hotel में रुक सकते है जैसे की –

  • Mystica Resort
  • Resort Silver Hills
  • Fariyas Resort Lonavala
  • Crystal County Resort

कैसे पहुँचे खंडाला

यदि आप खंडाला जाना की सोच रहे है तो हम आपको बताना चाहते है की खंडाला में कोई भी हवाई अड्डा नहीं है। लेकिन पुणे का लोहेगाँव हवाई अड्डा है जोकि खंडाला के बहुत नजदीक में स्थित है। जहाँ से आप 2 घंटे ड्राइव करकर खंडाला पहुँच सकते है।

अगुम्बे

कर्नाटक में स्थित अगुम्बे का नाम भी Top 5 honeymoon destinations 2019 की सूची में दूसरे स्थान पर आता है। यदि आप अगुम्बे घूमने जाते है तो आपको यहाँ पर आकर्षिक पहाड़ियों का एक अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा। इस स्थान की खूबसूरती मानसून के महीने में और ही अधिक बढ़ जाती है। कर्नाटक में स्थित इस स्थान को चेरापूंजी के नाम से भी जाना जाता है। यहाँ पर आपको प्राकृतिक सौंदर्य, ट्रेकिंग ट्रेल्स, झिलमिलाते झरने, हरे भरे जंगल की खूबसूरती को देखने का मौका मिलेगा। जिससे आप इस स्थान की विशेषता का पता लगा सकते है। यदि आप ट्रैकिंग करना अधिक पसंद करते है तो अगुम्बे आपके लिए एक बहुत ही अच्छा विकल्प है।

अगुम्बे में आप इन पॉपुलर Resorts or Hotel में रुक सकते है जैसे की –

  • The Ocean Pearl
  • Hotel Madhuvan Serai
  • Silent Valley Resort
  • Fortune Inn Valley

कैसे पहुँचे अगुम्बे

अगुम्बे से नजदीक मंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है। यह हवाई अड्डा करीबन 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसके अलावा, अगुम्बे से मात्र 90 किलोमीटर की दूरी पर रेलवे स्टेशन भी है। जहाँ से आप आसानी से अगुम्बे पहुँच सकते है।

कूर्ग

यदि आप अपने हनीमून के लिए किसी बेहतर Honeymoon Destination की खोज कर रहे है तो कर्नाटक में ही स्थित कुर्ग आपके लिए एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। इस स्थान का नाम Top 5 honeymoon destinations 2019 की सूची में तीसरे स्थान पर आता है। यह एक हिल स्टेशन है। जहाँ पर आपको शांति का अहसास होता है। इतना ही नहीं आप कुर्ग की विशेषता का पता सुगंधित कॉफी सम्पदा, मसाला बागानों, शानदार झरनों, जीवंत मठों और शांत वातावरण लगा सकते है। बारिश के मौसम में तो यहाँ की सुदंरता में और भी अधिक चार चाँद लग जाते है। इसके अलावा, आप मानसून में होने वाली बारिश में मूंग की सवारी का भी भरपूर लुफ्त उठा सकते है।

कुर्ग में आप इन पॉपुलर Resorts or Hotel में रुक सकते है जैसे की –

  • Old Kent Estates
  • Amanvana Spa Resort
  • Heritage Resort Coorg
  • Vivanta by Taj Madikeri
  • Paddington Resort & Spa

कैसे पहुँचे कुर्ग

कुर्ग से करीबन 160 किलोमीटर की दूरी पर मैंगलोर हवाई अड्डा पड़ता है इसके अलावा, कुर्ग से 95 किलोमीटर की दूरी पर मैसूर जंक्शन भी है। जहाँ से आप कुर्ग आसानी से पहुँच सकते है।

अलाप्पुझा

केरल में स्थित इस स्थान को अलपप्पी के नाम से भी जाना जाता है। मानसून के समय में यहाँ पर नजारा दिव्य नजारा देखने को मिलता है। केरल में स्थित इस स्थान का नाम Top 5 honeymoon destinations 2019 की लिस्ट में चौथे पायदान पर विराजमान है। यहाँ पर आपको बैकवाटर लैंडस्केप, हरे-भरे ताड़ और नारियल के बागान, विचित्र मछली पकड़ने के गाँव, सुरम्य चैपल और विशाल धान को देखने का शानदार अवसर प्राप्त होता है। यदि आप इस Honeymoon Destination का भरपूर आनंद लेना चाहते है तो आपको अगस्त के महीने में यहाँ जाना चाहिए। आप अपने पार्टनर के साथ यहाँ पर कुछ सुंदर और खास समय व्यतीत कर सकते है। इन सब के अलावा, आप यहाँ पर आप बर्ड वॉचिंग, कैनोइंग, और कयाकिंग भी आनंद ले सकते है।

अलाप्पुझा में आप इन पॉपुलर Resorts or Hotel में रुक सकते है जैसे की –

  • Punnamada Resort
  • Paddington Resort & Spa
  • Lemon Tree Vembanad Lake Resort
  • Lake Palace Resort

कोवलॉन्ग

भारत में स्थित कोवलॉन्ग के पास धूप से घिरा समुद्र तट है। इस स्थान पर आपको शांत वातारण मिलेगा। इसके अलावा, आप इस स्थान की सुदंरता का अंदाजा यहाँ के समुद्र के जगमगाते तट, समुद्र का सुरम्य जल, सुरम्य मछली पकड़ने का गाँव और समुद्र तट पर बरसाती को देखकर लगा सकते है। मानसून के मौसम में यहाँ का नजारा बहुत ही सुंदर हो जाता है। चेन्नई के नजदीक स्थित कोवलॉन्ग का नाम भी top 5 honeymoon destinations 2019 की सूची में पाँचवे स्थान पर आता है। यदि आप इस स्थान पर घूमने जाते है तो आप समुद्र तट पैरासेलिंग, सर्फिंग और नौकायन के साथ ही विद्युतीकरण और अद्भुत क्लासिक सर्फ, संगीत का भी आनंद ले सकते है।

कोवलॉन्ग में आप इन पॉपुलर Resorts or Hotel में रुक सकते है जैसे की –

  • Vivanta by Taj – Fisherman’s Cove
  • Grande Bay Resort? & Spa
  • The Rain Tree- St Marys Road
  • Taj Coromandel
  • ITC Grand Chola

चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कोवलॉन्ग की दुरी 38 किमी है। इसके अलावा, तांबरम रेलवे स्टेशन के मात्र 20 किमी की दूरी तय करके आप कोवलॉन्ग पहुँच सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here