ये है 2019 की सबसे अधिक खूबसूरत वेडिंग डेस्टिनेशंस

27
Top Wedding Destinations 2019

Top Wedding Destinations 2019 – हर व्यक्ति की इच्छा होती है की उसकी शादी दुनिया की सबसे रोमांटिक जगह पर हो। सभी नागरिक अपनी शादी को लेकर विभिन्न प्रकार के सपने देखते है की उनकी शादी का आयोजन दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह पर हो। दुनिया में जिन जगहों के बारें में अब हम आपको बताने वाले है आप उन स्थानों पर जाकर अपनी एक ड्रीम शादी का आयोजन कर सकते है। इन जगहों का नाम दुनिया की टॉप – 5 वेडिंग डेस्टिनेशंस की सूची में भी शामिल है। यदि आप विदेश में अपनी शादी की पार्टी का आयोजन करने की सोच रहे है तो यह वेडिंग डेस्टिनेशंस (Top Wedding Destinations 2019) आपके लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है।

Top Wedding Destinations 2019

मूसा के, बहामाज

यदि आप किसी ग्रैंड वेडिंग डेस्टिनेशंस (Top Wedding Destinations 2019) की सोच रहे है तो आप मूसा के, बहामाज़ भी जा सकते है। यदि आपका बजट अच्छा खासा है तो मूसा के, बहामाज़ आपके लिए एक बहुत ही जगह है जहाँ जाकर आप अपनी शादी का आयोजन कर सकते है। क्या आपको पता है की यह एक प्राइवेट आईलैंड है। इतना ही नहीं आपको यहाँ पर 24 मेहमानों के रहने के लिए एक लग्जरी स्टाइल में सभी प्रकार की सुविधाओं का इंतजाम है।

पेरिस

दुनिया की सबसे रोमांटिक वेडिंग डेस्टिनेशंस (Top Wedding Destinations 2019) की सूची में पेरिस का नाम भी आता है। इतना ही नहीं पेरिस इतना अधिक पॉपुलर की यहाँ पर बहुत सी बॉलीवुड फ़िल्में बनी है। इतना ही नहीं यहाँ पर फिल्मों की शूटिंग भी होती रहती है। पेरिस हमेशा ही नवविवाहित जोड़ो की पहली पसंद रहा है। क्या आपको पता है की पेरिस को ‘सिटी ऑफ़ लव’ के नाम से भी जाना जाता है। यहाँ पर जाने के लिए आपको विभिन्न प्रकार के शानदार पैकेज भी बहुत ही आसानी से मिल जाएंगे।

अल्हम्ब्रा पैलेस, फ्रांस

अल्हम्ब्रा पैलेस भी शादी पार्टी के लिए एक बहुत ही अच्छी और सुंदर जगह है। फिलहाल अभी इस पैलेस में शादी (Top Wedding Destinations 2019) पार्टी के सुविधाओं की अच्छी व्यवस्था नहीं की गई है। लेकिन बहुत ही जल्द यहाँ पर शादी पार्टी के आयोजन के लिए सभी प्रकार की सामान्य सुविधाओं के इंतजाम जाएंगे। इतना ही नहीं आपको विभिन्न प्रकार के आकर्षिक पैकेज भी उपलब्ध प्राप्त हो जाएंगे। आप यहाँ पर कई जगहों को अपनी शादी के आयोजन के लिए बुक कर सकते है जिसमें फाउंटेन वाला मूरिश पैलेज, गार्डन और प्रांगण का नाम शामिल है।

आइसलैंड का बुदिर काला चर्च

आइसलैंड में स्थित बुदिर काला चर्च तीन काले चर्चों में से सबसे पॉपुलर चर्च है। इस चर्च की सुंदरता का पता आप इसके चारों तरफ जमी बर्फ से लगा सकते है। इस चर्च की स्थापना वर्ष 1703 में की गई थी। इतना ही नहीं इस जगह नाम दुनिया की टॉप वेडिंग डेस्टिनेशंस (Top Wedding Destinations 2019) की लिस्ट में शामिल है। परन्तु सितम्बर और अप्रैल के महीने में आप यहाँ पर जाते है तो आपको यहाँ का एक अलग ही नजारा देखने को मिलेगा।

उलूरु, ऑस्ट्रेलिया

यह जगह भी वेडिंग के आयोजन के लिए एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। इसका नाम भी 2019 की सबसे अधिक पॉपुलर वेडिंग डेस्टिनेशंस (Top Wedding Destinations 2019) में आपको देखने को मिलेगा। यदि आपकी शादी तय हो गई है तथा आप चाहते है की आपकी शादी का आयोजन किसी खूबसूरत जगह पर हो तो उलुरु आपके लिए एक बहुत ही अच्छा विकल्प है। वेडिंग पार्टी के लिए यह एक टॉप डेस्टिनशन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here