Twinkle Rape Case – अलीगढ़ में मासूम बच्ची की निर्मम हत्या, इस तरह जाहिर की बॉलीवुड अभिनेताओं ने अपनी नाराजगी

501
Twinkle Rape Case

Twinkle Rape Case – हाल ही में एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है। जिसके बाद उसकी बेहरमी से हत्या भी कर दी गई। इस घटना के बाद, पूरा देश में इस समय गुस्से का माहौल बन गया है। भारत का हर एक व्यक्ति चाहता है की जल्द से जल्द ट्विंकल के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। अलीगढ पुलिस द्वारा ट्विंकल के दोनों हत्यारों को पकड़ लिया गया है।

Twinkle Rape Case Latest Update

हाल ही मे मिली Breaking News के अनुसार, अलीगढ़ पुलिस द्वारा इस बात की पुष्टि नहीं की गई है की बच्ची के साथ रेप हुआ है या नहीं। Twinkle Rape Case के बाद सामान्य लोगो के साथ ही बॉलीवुड इंस्डट्री के सभी कलाकारों ने नाराजगी जताई है। इसके साथ ही कुछ राजनीति, खेल और अन्य समाज के लोगों ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए ट्वीट करके अपना आक्रोश दिखाया है। तथा इस हत्याकांड के दोनों आरोपियों को फांसी की सजा देनी की मांग की है।

भारत में यह ऐसा पहली बार नहीं हुआ है की किसी मासूम को इतनी दरंदगी के मार दिया गया है। इससे पहले कश्मीर की एक मासूम के साथ भी ऐसी ही घटना घटी थी News Uapteds। जिसमे उस 8 साल की मासूम आसिफा का बलात्कार करके उसे मार दिया गया था। इतना ही नहीं इंसानियत तो तब शर्मसार हुई। जब पता चला की इस मासूम के साथ 7 दिन तक बलात्कार किया गया। इस घटना को 7 लोगों द्वारा अंजाम दिया गया था। हैरानी तो तब होती है की इतना सब कुछ होने के बाद भी कोई इसकेलिए आवाज क्यों नहीं उठाता है। कई लोग होते है जो कुछ समय तक तो खूब कैंडल मार्च निकालते हुए नजर आएंगे। परन्तु कुछ समय बाद तो उनका लोगों को यह भी नहीं पता होता है की ऐसी भी कोई घटना घटी थी। इसलिए हमें आएदिन मासूमों के साथ अत्याचार की सामने आती है। बल्कि हम सब को मिलकर जब तक ऐसा हत्यारों के खिलाफ लड़ना चाहिए। जब तक उन्हें उनके किए की कड़ी से कड़ी सजा न मिल जाए। ताकि अगली बार कोई भी दरिंदा ऐसा करने से पहले 100 बार सोचे।

ऐसा क्यों होता है?

Twinkle Rape Case  ही एक नई घटना नही है बल्कि देश मे ऐसी घटना के दिन प्रति दिन बढ़ने का सबसे बढ़ा कारण है लोगो मे Sex Education की कमी होना। तथा इसके साथ ही कोई माता-पिता तो ऐसे होते है की ऐसी लोगों के पास अपने बच्चों को छोड़ देते है। जिनको वह सही से जानते भी नही होते है। और कई बार तो उस अंजान व्यक्ति पर इतना विशवास कर लेते है की वह अपने बच्चों को उनके साथ कही भी भेज देते है। परंतु वह माता-पिता इस बात से अंजान होते है की वह व्यक्ति उनके बच्चों को हानि पहुँचा सकता है। तथा वह किसी भी घटना को अंजाम दे सकता है। अगर हमें ऐसी घटना को होने से रोकना है तो हमें अधिक से अधिक लोगों को Sex Education के प्रति जागरूक करना चाहिए। इसके अलावा, किसी भी अंजान पर जरूरत से ज्यादा विशवास नही करना चाहिए। साथ ही अपने बच्चों की अच्छे से देखभाल करनी चाहिए। तथा उसके साथ अच्छे से रहना चाहिए। ताकि उसके साथ कुछ भी गलत हो तो वो सबसे पहले उसके बारें मे आपको सूचित कर दे। ताकि आप उसे उस समस्या से निजात दिला सकें। क्योंकि कई बार ऐसा होता है की बच्चे अपने माता-पिता के डर के चलते उन्हें कुछ भी नही बता पाते है।

ऐसे रोका जा सकता है इन घटनाओं को

  • शराबबंदी

ऐसी घटनाओं को रोकने का पहला उपाय है की सम्पूर्ण देश मे शराब पर रोक लगा दी जाए। ऐसा करने से बलात्कार जैसे हैवानियत भारी घटना मे तो कमी आएगी। साथ ही मे अन्य प्रकार के अपराधों मे भी कमी आएगी।

  • लड़कियों को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जानी चाहिए

देश मे सभी लड़कियों को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जानी चाहिए। ताकि वह किसी भी तरह की मुसीबत से अपने आप को निकाल सके। इतना ही लड़कियों की अपनी रक्षा के लिए अपने पास हथियार भी रखने चाहिए जिससे वह खुदकी की सुरक्षा कर सके।

Twinkle Rape Case के बाद ट्वीट के जरिए बॉलीवुड स्टार का रिएक्शन –

अक्षय कुमार – अक्षय ने अपने ट्वीट के माध्यम से इस घटना को एक घिनौना अपराध बताया है। साथ ही उन्होने कहा है की इस घटना से जुड़े सभी हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

ट्विंकल खन्ना – इस घटना पर इन्होने नाराजगी जताते हुए भारत की महिला और केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से बच्ची को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की है।

अभिषेक बच्चन – इन्होनें अपने ट्वीट के जरिए लिखा है की कोई भी व्यक्ति ऐसी दरंदगी कैसे दिखा सकता है। इस घटना से देश के प्रति बहुत अधिक गुस्सा है।

अर्जुन कपूर – इन्होने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट करके कहा है की बर्बर बलात्कार और हत्या मानवता पर शर्म की बात है। तथा इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को सजा मिलनी चाहिए।

आयुष्मान खुराना – इस घटना को दुनिया के लिए काफी डरावना बताया है साथ ही उन्होंने कहा है की जहां मासूम बच्चे भी सुरक्षित नहीं हैं। मैं अपने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here