तेहरान से टेकऑफ के बाद यूक्रेन विमान 180 यात्रियों समेत क्रैश।

0
ukrainian plane crash

ईरान की राजधानी तेहरान के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से यूक्रेन एयरलाइन्स का विमान  उड़ान भरते की क्रैश हो गया। इसके के लिए प्लेन की तकनिकी खराबी बताई जा रही है। इसमे सवार 180 यात्री सभी की मौत होने की खबर है। 

यूक्रेन प्लेन क्रैश

ईरान की राजधानी तेहरान  इंटरनेशनल एयरपोर्ट से यूक्रेन एयरलाइन्स का विमान बोइंग 737 क्रैश हो गया। प्लेन यूक्रेन के कीव जा रहा था। तकनीकी वजह से प्लेन की क्रैश होने की खबर हैं। अभी तक इसमे कितने यात्रियों की मौत हुई है कुछ स्पष्ट नहीं  है।  
प्लेन ने वहा के स्थानीय समय के अनुसार सुबह 5:15  पर तेहरान से उड़ान भरनी  थी लेकिन उसने  सुबह 6:12 बजे उड़ान भरी थी।  उसमे 180 यात्री और 9 क्रू सदस्य थे। उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही प्लेन ने डाटा भेजना बंद कर दिया था। 
तेहरान की उड्डयन विभाग की टीम मौके के लिए पहुंच गयी थी। यूक्रेन एयरलाइन्स की तरफ से कोई भी बयान अभी तक जारी नहीं किया गया है। 

ईरान में भूकप के झटके और उसका अमरीकी ठिकानो पर हमला।

ईरान आज पूरे दिन सुर्खियों में ही रहा है। ईरान में सुबह सुबह दो भूकंप के झटके मह्सूस किये गए। यह झटके बूशहर  के न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास महसूस किये गए। इन झटको की तीव्रता 4.9 नापी गयी थी। बूशहर न्यूक्लियर पावर प्लांट कुवैत के बहुत नज़दीक है।   

अमेरिकी ठिकानों पर हमला।

ईरान ने सुबह ही इराक में मौजूद अमेरिकी ठिकानो पर क्रूज मिसाइलों से आज सुबह हमला किया। ईरान के सैन्य जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए ईरान ने इराक में मौजूद  अमेरिकी ठिकानों पर हमला किया।  तारकरीबन दर्जन भर मिसाइल इन ठिकानो पर दागी गयी। 
गौरतलब है की अभी एक अमेरिकी हमले में ईरान के सैन्य जनरल और ईरान के दूसरे सब से बड़े नेता कासिम सुलेमानी की अमेरिका के हमले में मौत हो गयी थी। जब वह बगदाद   इंटरनेशनल एयरपोर्ट जा रहे थे तभी उनकी कार पर एक ड्रोन से मिसाइल दाग कर हमला किया जिसमे उनकी मौत हो गयी। इससे ईरान और अमेरिका में एक बार फिर तनाव पैदा हो गया था और अपने सैन्य जनरल की मौत का बदला लेने की बात ईरान ने कही थी।

❖ और पढ़ें:

दोषी बेटे की माँ ने निर्भया की माँ से मांगी माफ़ी कहा-मेरे बेटे को माफ़ कर दो

जेएनयु हिंसा में घायल हुई छात्रा नेता आइशी घोष के खिलाफ एफआईआर -जानिए पूरा मामला

हिमाचल में डीपो से सस्ता राशन लेने की रियायत -जानिए पूरी खबर

बीजेपी लांच करेगी CAA संपर्क अभियान – जानिये पूरी खबर

सफदरजंग हॉस्पिटल में रोबोट ने की 100 सर्जरी ,किडनी ट्रांसप्लांट में भी करेगा मदद।

45 साल की महिला ने अनुराधा पौडवाल को बताया अपनी माँ और माँगा 50 करोड़ का हर्जाना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here