Unsolved Mysteries of the World: दुनिया के कुछ ऐसे अनसुलझे रहस्य जिन्हें सुन के आप भी दांतो तले उँगलियाँ दबा लेंगे।

0

1) इंग्लैंड का ये भूतिया महल

Haunted castle of england

Unsolved Mysteries of the World: में ये महल शीर्ष स्थान पर आता है, इस महल का नाम है हॉम्पटन कोर्ट पैलेस (hompton court palace) पहले इस महल में राज घराने के लोग रहते थे पर अब ये महल एकदम खाली रहता है। इसके बारे में कई कहानियां मशहूर हैं, इस महल में कई बार लोगों ने मृत हो चुके राजघराने के लोगों को घूमते हुए देखा है। राजघराने के लोग अभी भी अपने शाही कपडे पहन के इस महल में घूमते हुए दिख सकतें हैं।

2013 में हुई एक घटना ने यहाँ सबको चकित कर दिया था। इस महल में अचानक फायर अलार्म बजने लगा था,जब गार्ड वहां पहुंचे तो वहां कोई नहीं था। ये अलार्म तभी बजता है जब इमरजेंसी गेट खोला जाए और इमरजेंसी गेट अच्छी तरह से सील था। सीसीटीवी कि रिकॉर्डिंग देखने के बाद पता लगा वो दरवाज़ा अचानक अपने आप खुला और बंद हो गया। ये घटना आज भी सबके लिए रहस्य बनी हुई है इसलिए ये duniya ke ajeeb rahasya  में से एक है।

2) जब अपनी ही शोक सभा में आया एक पायलट

When a pilot came to his own condolence meeting

प्रथम विश्व युद्ध में जब युद्ध अपने चरम पे था तब एक स्क्वार्डन लीडर थे विक्टर गोडार्ड उनकी नीचे काम करता था एक व्यक्ति फेरी जॉनसन, फेरी फ्लाइट इंजीनियर था। एक दिन काम करते हुए वो लड़ाकू विमान के प्रोपेलर में खींचा चला गया और उसकी मृत्यु हो गयी।

उसके अंतिम संस्कार के बाद स्क्वार्डन लीडर ने उसकी याद में एक शोक सभा का आयोजन किया। शोक सभा के अंत में सब लोगों ने एक साथ ग्रुप फोटो खींचवाई। जब वो फोटो प्रिंट होकर स्क्वार्डन के पास आई तो वो हैरान हो गए, उस ग्रुप फोटो में जॉनसन भी खड़ा था। ये देख के सब लोग हैरान हो गए क्योंकि शोक सभा में उसे किसी ने नहीं देखा था।

❖ और पढ़ें:

फिर रुक सकती है निर्भया केस में फांसी, वकील ने उठाया ये क़दम

National science day 2020; जानिये विज्ञान की दुनिया में सी.वी रमन का योगदान

IPL की शुरुआत से पहले कपिल देव ने दी खिलाड़ियों को बड़ी सलाह

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #BoycottThappad, तापसी ने कहा नहीं पड़ता फ़र्क़!

क्रैनबेरीज है अच्छी सेहत का राज़, ओरल हैल्थ के साथ जानें और क्या क्या हैं फ़ायदे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here