पाना चाहते हैं एवरग्रीन फिटनेस फॉलो कीजिये अनिल कपूर के रूटीन टिप्स ।

4
anil kapoor daily routine

जब भी बॉलीवुड के फिट अभिनेता की बात होती है तो अनिल कपूर को हमेशा याद किया जाता है । अनिल कपूर की उम्र लगता है  साल दर साल बढ़ने की बजाय  घटती ही  जा रही है ।

साठ की उम्र में भी वो लगते है किसी फिल्म के हीरो , आज भी वो एक एक्शन हीरो का किरदार निभा सकते हैं।मिशन इम्पॉसिबल फिल्म में भी हमे उनका जानदार अभिनय देखने को मिला था।अपने इन्ही लुक्स की वजह से वो हमेशा सोशल मीडिया पर छायें रहते हैं और कभी कभी ट्रॉल्स का भी शिकार बन जातें हैं ।  हर कोई चाहता है बढ़ती उम्र को हराना और हमेशा फिटनेस में रहना तो जानते है कैसे  रहते है अनिल कपूर फिट।

❒ वर्कआउट रूटीन

अनिल कपूर रोज दो या तीन घण्टे जिम में वर्जिस करते हैं ।  और उनका जिम रूटीन वो कौनसी फिल्म कर रहे हैं इस हिसाब से बदलता रहता है। वो हर सुबह साइकिलिंग या जॉगिंग पर जरूर जाते हैं इसके बाद वो कार्डिओ जरूर करते हैं । वो अपने बॉडी के किसी एक भाग में फोकस नहीं करते बल्कि बदल बदल कर हर बॉडी के पार्ट्स पर काम करते हैं । जिम के साथ साथ वो रेगुलर योगा  भी करते हैं । 

दिल धड़कने दो की शूटिंग के दौरान अनिल कपूर की इस फिटनेस ने रणवीर सिंह को भी चौंका दिया था , रणवीर सिंह ने एक इंटरव्यू में  कहा की , मैं उनकी इस फिटनेस से चकित रह गया वो सुबह 5  बजे भी सेट पर आ जाते थे और अपनी एक्सरसाइज करना नहीं भूलते थे ।  कैमरा के सामने भी उनका चेहरा हमेशा फ्रेश लगता ।

डाइट प्लान

अनिल कपूर एक निर्धारित डाइट फॉलो करते है , फिट रहने के लिए वो धूम्रपान और शराब को हाथ तक नहीं लगाते , इसके बाद वो शुगर बिलकुल भी नहीं लेते और डेरी प्रोडक्ट्स को प्रचुर मात्रा में लेते हैं ।

, वो जीवन में हमेशा सकारत्मक रहते हैं और कभी स्ट्रेस में नहीं आते ।

– वो सुबह खाली पेट करीब 1  बोतल पानी पीते हैं , इसके बाद वो हल्का भोजन जैसे की ओट्स , सैंडविच या अंडा और गोभी खातें हैं ।

-वो मिल्कशेक और स्ट्रॉबेरी जूस भी पीते हैं

-लंच में अनिल कपूर उबली हुई ब्रॉक्ली लेना पसंद करते हैं । 

– डिनर में वो सिर्फ सलाद और कई तरह की सॉसेस पसंद करते जय

– कभी कभार वो बॉयल्ड अंडा या राइस भी खा लेते हैं 

एक इंग्लिश अखबार में दिए इंटरव्यू में अनिल कपूर ने कहा की वो सुबह उठ के केला खाते हैं क्यूंकि इसमें पोटैशियम अच्छी मात्रा में होता है । वो दिन में कम से कम छह बार भोजन करते हैं । मतलब हर दो घण्टे में एक मील । परन्तु वो हर एक मील में कैलोरी का ध्यान रखते हैं ।

अनिल कपूर कहते है , हमारी बॉडी हमारी सबसे अच्छी मित्र है ।हम इस से कई फायदे लेते हैं , हम खाते है पीते है , घूमने जाते हैं पर बॉडी के लिए कितना कुछ करते हैं ?, अगर हम अपनी बॉडी का ध्यान रखेंगे तो हम ज्यादा देर तक जीवित रह सकते हैं

दिल धड़कने दो की सह-अदाकार शेफाली शाह बताती है की , अनिल कपूर पुरे क्रू में सबसे ज्यादा अनुशाशन में रहते थे , हम लोग पार्टी करते थे पर वो अपने रूटीन पर अड़े रहते थे । एक्सरसाइज करते थे और टाइम पर सोने चले जाते थे ।

अनिल कपूर अपनी एक्सरसाइज और रूटीन पर अड़े रहते हैं यही है उनकी घटती उम्र का राज , वो जमकर वर्जिस करते हैं और हमेशा अच्छे खान पान के साथ जीतें हैं स्ट्रेस फ्री लाइफ।

अधिक पढ़े

बिजनेस आईडिया जिनके लिए आपको नहीं करनी पड़ेगी कोई इन्वेस्टमेंट ।

पाकिस्तान ने चली नई चाल, FATF की करवाई से बचने के लिए हाफ़िज़ सईद के खिलाफ दिखावटी कार्यवाही

RCB ने सोशल मीडिया पर किया कुछ ऐसा की विराट कोहली सहित कई भारतीय क्रिकेटर हैं परेशान

दुबई के शेख रखते है ऐसे शौक जिनके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे

Startup Idea – कैसा होना चाहिए Startup आइडिया किसी बिजनेस को शुरू करने हेतु

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here