क्या है दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा की स्किन का राज़, जानिये उनके मेकअप के बारे में

3
secret of dabangg girl sonakshi sinhas glowing skin

सन ऑफ़ सरदार फिल्म में एक डायलॉग है जिसमे अजय देवगन सोनाक्षी सिन्हा जी की सुंदरता से प्रभावित होकर उनसे पूछते हैं ,’आप साबुन से नहाते हो या क्रीम का कमाल है’। ये मजाकिया डायलॉग बहुत हिट रहा था।

पर ऐसे कई लोग हैं जो जानना चाहते हैं दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा की चमकती त्वचा का राज़ क्या है, आखिर कैसे रहती हैं उनकी स्किन हमेशा शाइनिंग। जहाँ बॉलीवुड की अन्य अभिनेत्रियां लेती है काफी हैवी मेकअप का सहारा सोनाक्षी को पसंद है बहुत हल्का मेकअप।

सोनाक्षी का कहना है वो CMT  पर पूरा ध्यान देती हैं। CMT  है क्लीसनिंग, मॉइश्चराइजिंग और टोनिंग साथ ही उन्हें लाइट या नो मेकअप लुक बहुत पसंद है।

सोनाक्षी अपनी मेकअप किट में कुछ चीजें जरुरी रखती हैं जैसे अपनी पसंदीदा बोल्ड लाल रंग की लिपस्टिक, काजल, मस्कारा, ब्लश और कोल पेंसिल।

किसी ख़ास फंक्शन इवेंट के लिए सोनाक्षी करती हैं ख़ास मेकअप इसमें वो अपनी बड़ी बड़ी और सुन्दर आँखों को हाईलाइट करती है। इन मौकों पे वो इस्तेमाल करती हैं काजल, मस्कारा और कोल पेंसिल।

सोनाक्षी ने बताया वो अपनी त्वचा पर ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं करती उन्हें ज्यादा केमिकल्स लगाना नहीं पसंद वो नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करती हैं जैसे अलोवेरा, गुलाब जल और मुल्तानी मिटटी। सोनाक्षी ने ये भी बताया की वो बेड में जाने से पहले अपना मेकअप अच्छी तरह हटा लेती हैं और हमेशा मॉइश्चराइजिंग पर ध्यान देती हैं। सोनाक्षी ने कहा वो अपने काम का स्ट्रेस अपनी त्वचा पर नहीं आने देती और ढेर सारा पानी पीती हैं।

वो कहती हैं त्वचा में रूखापन और डलनेस नहीं आनी चाहिए इसके लिए वो हमेशा दिन में 2  से 3 बार तक मॉइश्चराइजर लगाती हैं।

सोनाक्षी अपने बालों के रूटीन के बारे में कहती हैं, उन्हें अधिक समय तक बाहर रहना पड़ता है जहाँ धूप और धूल की वजह से बालों में रूखापन आ जाता है, सोनाक्षी कहती हैं वो बालों को डैमेज से बचाने के लिए नारियल और  जैतून के तेल से बालों की मसाज करती हैं। वो कहती हैं , बालों पर केमिकल लगाने से बचना चाहिए इसलिए वो नेचुरल शैम्पू और कंडीशनर इस्तेमाल करती हैं।

❖ और पढ़ें:

दादा साहेब फाल्के अवार्ड पर माहिरा शर्मा ने किया पोस्ट, कहा मेरी कोई गलती नही

Latest News Updates: क्या रोड से हटाएँ जाएँगे प्रदर्शनकारी, सुप्रीम कोर्ट करेगा आज शाहीन बाग पर फैसला

जानिये क्यों भारत दौरे से पहले बदला ट्रम्प की टाई का रंग

रसीला फल ‘संतरा’ जानें कैसे है हमारे लिए उपयोगी, क्या हैं साइड इफेक्ट्स

दिल्ली हिंसा लाइव अपडेट- 7 की हुई मौत, सिसोदिया बोले-‘इतना डर कभी नहीं लगा’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here