जाने कौन से मुद्दे मोदी सरकार को दिला सकते है ऐतिहासिक जीत

121
Narendra Modi

इस बार के लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार एक ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सकती है क्योंकि आज हम आपको कुछ मुद्दों के बारे में बताएंगे जिनके चलते मोदी सरकार का जितना लगभग तय लग रहा है। हाल ही में देखा गया है की सभी एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है। अगर यह एग्जिट पोल आंकड़े परिणामो में बदलते है तो इस बार भी मोदी सरकार की जीत पक्की है ऐसे मोदी सरकार के पास ऐसे कई मुद्दे है जो उनकी पार्टी की जीत में एक अहम टर्निंग पॉइंट साबित हो सकती है। वैसे अधिकतर लोगो का मानना है की भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर श्री नरेंद्र मोदी ने बहुत अच्छा काम किया है। जिससे भारतीय जनता द्वारा खूब पसंद भी किया गया है।

हर बार की तरह इस बार भी नरेंद्र मोदी द्वारा सभी रैलियों में राष्ट्रवाद, मजबूत सरकार, विकास और हिंदुत्व का मुद्दा देश की जनता के बीच रखा है। इतना ही नहीं इन सभी मुद्दों को लेकर उनके द्वारा एक जोशपूर्ण अभियान भी चलाया गया है। सभी एग्जिट ऑल को देखते हुए तो यही लगता है की इन मुद्दों के चलते बीजीपी सरकार रिकॉर्ड जीत दर्ज करने जा रही है।

निम्नलिखित मुद्दों पर इस बार मोदी सरकार दर्ज कर सकती है ऐतिहासिक जीत –

  1. बालाकोट एयर स्ट्राइक

जैसाकि आपको पता ही होगा की 14 फरवरी 2019 को पाकिस्तान आंतकवादियों द्वारा भारत के सीआरपीएफ के जवानो पर एक भयानक हमला किया गया था जिसके चलते लगभग 50 जवान शहीद हुए थे। जिसके जवाब में भारत की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक करवाई गयी थी। जिसमे सभी आंतकवादी कैंपो को पूरी तरह से ख़त्म कर दिया गया था।

  1. अभिनंदन की वापसी

आंतकवादियों द्वारा पुलवामा के काफिले पर हुए हमले में देश ने अपने कई वीर सपूतो को खो दिया था। जिसका गुस्सा भारत की जनता में देखने को भी मिला। इसी को देखते हुए भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान में मौजूद बालाकोट में आतंकियों के सभी ठिकानो को नष्ट करने के आदेश दे दिए गए। जिसके दौरान भारत के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में गिर गए। परन्तु बाद में उन्हें सही सलामत वतन वापसी करा ली गयी।

  1. चौकीदार चोर कैंपेन का मुहंतोड़ जवाब

वैसे इस बार के इलेक्शन के प्रचार के दौरान सभी दलों ने एक दूसरे पर खूब निशाने साधे है इस ही में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष श्री राहुल गाँधी ने भी बीजीपी को राफेल रक्षा सौदे को लेकर घेरा है। वही दूसरी और प्रधानमंत्री ने खुद को देश का चौकीदार बताया है। ऐसी पर वार करते हुए राहुल गाँधी ने ‘चौकीदार चोर है’ का नारा बुलंद किया है इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ‘मैं भी चौकीदार’ नाम का अभियान शुरू किया जिसमे देश की जनता ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इसी भी देखते हुए इस बार मोदी सरकार को हरा पाना मुश्किल दिख रहा है।

  1. किसानों को 6 हजार रुपये

इन सभी मुद्दों के साथ एक और मुद्दा है जो सभी विपक्षी पार्टियों पर बारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है। इस बार के बजट में मोदी सरकार द्वारा देश के सभी किसानो के हितो का ध्यान रखते हुए नई सरकारी योजना शुरू की गयी। इसके अंतर्गत, सभी किसानो को प्रतिवर्ष 6 हजार रूपये की वित्तीय सहायता देने के निर्णय लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here