व्हाट्सएप वेब में आया नया फीचर, जल्द ही देखने को मिल सकता है डार्क मोड

4
whatsapp web brings new feature

एंड्राइड और आईओएस ऍप्स में डार्क मोड का चलन बढ़ गया है, सब में डार्क मोड लाने की होड़ सी  मच गयी है। इसी कड़ी में अब खबर आ रही है की व्हाट्सएप  अपने वेब मोड और डेस्कटॉप एप  के लिए भी डार्क मोड ला सकता है। इसके लिए वो टेस्टिंग कर रहा है। ये जानकारी wabetainfo.com वेबसाइट ने साझा की है।

सोशल मीडिया में एक फोटो लीक हुआ है जिसमे व्हाट्सएप  वेब पे डार्क मोड़ देखा जा सकता है, इस से उन लोगों को ख़ुशी हुई होगी जो निरंतर व्हाट्सएप पे काम करते रहते हैं और उनकी आँखों पे अतिरिक्त बोझ पड़ता है।

अपने मोबाइल एप की तरह ही है ये वेब वाला मोड भी OLED स्क्रीन के लिए नहीं है। ये मोड देखने में पूरी तरह से डार्क नहीं है। हाँ, पर नाईट मोड जरूर है। अभी इस टिपण्णी करना बेवकूफी होगा क्योंकि अभी कंपनी इसे टेस्ट ही कर रही है और लोगों तक आने में इसे थोड़ा वक़्त लगेगा। पर देख के लगता नहीं है ये वाला  मोड जल्द ही देखने को मिलेगा क्योंकि मोबाइल के डार्क मोड की झलक भी 2018 में ही देखने को मिल गई  थी पर असल में आने तक इसे एक साल लग गया था। पहले ये मोड आम जनता के लिए बीटा वर्जन में ही आएगा। इसमें अच्छी बात ये है मोबाइल के लिए भी OLED  स्क्रीन में नाईट मोड आ जाएगा।

❍ क्या है डार्क मोड?

डार्क मोड मोबाइल में एक ऑप्शन होता है जिस से स्क्रीन काली हो जाती है, इसमें अतिरिक्त सफ़ेद लाइट नहीं होती। अब लोग अधिक से अधिक समय मोबाइल फ़ोन पर व्यतीत कर रहें हैं , इस से उनकी  आँखों पर गलत प्रभाव पड़ता है। डार्क मोड आँखों की सेहत के नजरिये से भी अच्छी चीज है साथ ही देखने में भी अच्छी लगती है। अब बहुत से मोबाइल में पहले से ही डार्क मोड आता है जिस से यूज़र्स को अतरिक्त सफ़ेद रोशनी नहीं झेलनी पड़ती। रात में काम करते वक़्त ये सफ़ेद रोशनी हमारे अंधेपन का भी कारण बन सकती है।

❖ और पढ़ें:

बाजार में धूम मचाने आया ‘सोनी एक्सपेरिया 1 II’ फ़ोन, तीन रियर कैमरा के साथ जाने और क्या क्या हैं फीचर

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को बनायें सुन्दर, इन शहरों में मिल सकते हैं परफेक्ट शॉट

जाने क्या है “सुकन्या समृद्धि योजना” कैसे लें इस योजना का लाभ

WhatsApp से पैसे कमाने के तरीके : इन 6 तरीकों से आप व्हाट्सएप्प से अधिक पैसे कमा सकते है

इन 2 नए फीचर से अब WhatsApp से सीधे Facebook पर शेयर होगा स्टेटस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here