जानिये कौन है ताहिर हुसैन जिनपर लगा है दिल्ली में दंगे भड़काने का आरोप, कौन है अंकित का हत्यारा ?

2
tahir hussain accused of instigating riots in delhi

दिल्ली में यमुना पार इलाके  में  हुई हिंसा में अबतक 28 लोगों की मौत हो गयी है। हिंसा में कई लोगों की दुकानें और घर जलकर ख़ाक हो ये हैं। हिंसा की तीव्रता इतनी ज्यादा है की NSA अजित डोभाल खुद सड़कों पर हालत का जायज़ा लेने पहुँच रहे हैं। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री ने लोगों से शान्ति की अपील की है। इन सब के बीच आप के निगम पार्षद पर एक बड़ा आरोप लग रहा है। आम आदमी पार्टी के नेहरू विहार इलाके के निगम पार्षद हैं ताहिर हुसैन उनपर लगा है IB  के एक कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप।

कौन हैं ताहिर हुसैन ?

ताहिर हुसैन नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी की सीट से 2017  में  निगम पार्षद चुने गए ये उनकी प्रथम पहचान हैं। ताहिर ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में खुद को बिज़नेसमैन बताया था और अपनी कुल सम्पति 18 करोड़ बताई थी। उनके हिसाब से वो आठवीं पास हैं। इस से पहले ताहिर ने कोई चुनाव नहीं लड़ा था, ये उनका पहला चुनाव था। वो कोई बड़े नेता नहीं हैं, इस मामले के बाद ही उनका नाम मीडिया में उछला है। इलाके में मुसलमानों में उनकी अच्छी पहुँच है। उनपर अंकित शर्मा और अन्य 3  लोगों को मारने का आरोप है। साथ ही उनपर दंगे भड़काने का भी आरोप है।

कौन है अंकित शर्मा ?

अंकित शर्मा की दिल्ली हिंसा में मौत हो गयी थी और उनकी लाश ताहिर शर्मा के घर के पास एक नाले से मिली थी ये उनकी प्रथम पहचान है। अंकित 26  साल के थे और इंटेलिजेंस ब्यूरो में कार्यरत थे, मंगलवार को वो करीब 5:30 बजे वो घर आये और हिंसा का जायज़ा लेने बाहर चले गए। अंकित के भाई का कहना है, कुछ लोग उनके भाई को घसीटकर ताहिर हुसैन के घर तक ले गए थे और उनके साथ 3 लोगों को और ले जाया ज्ञ था ।

देर रात तक जब अंकित घर नहीं आये तो उनके घरवाले चिंतित हो गए और उनकी तलाश शुरू कर दी, वो उनको ढूंढ़ने गुरु तेग बहादुर अस्पताल भी गए पर वहां भी उन्हें असफलता ही हाथ लगी। बुधवार को सुबह 10 बजे किसी ने अंकित के घरवालों को सूचना दी की उन्होंने कुछ व्यक्तियों को अंकित की लाश को नाले में फेंकते हुए देखा है। जब नाले से अंकित की बॉडी बरामद की गयी तो उनके शरीर में जख्म के निशान थे।  अंकित के भाई के कहना उनके भाई के साथ जिन 3 लोगों को ले जाया गया था उनमे से 2 का शव मिल गया है और एक व्यक्ति अभी भी लापता है।

क्या कहना है ताहिर हुसैन का ?

https://twitter.com/i/status/1232714008790097920

ताहिर हुसैन पे आरोप लगने के बाद, ताहिर हुसैन ने ट्विटर पे एक वीडियो डाला है जिसमे उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा इन दंगों में उनका कोई हाथ नहीं है, उन्होंने कहा वो खुद इनसे पीड़ित हैं।

ताहिर ने कहा, कुछ लोग उनका गेट तोड़ के अंदर घुसना चाहते थे, इस घटना के बाद उन्होंने पुलिस को फ़ोन किया और पुलिस ने आने के बाद उनके घर की पूरी तलाशी ली और पुलिस आने के बाद वो अपनी जान बचाकर निकले। ताहिर ने आगे कहा वो एक सच्चे और अच्छे भारतीय मुसलमान हैं। वो अपने बच्चों की सौगंध खाकर कहते हैं उन्होंने ये सब नहीं किया। ताहिर ने कहा वो दंगों के बाद से खुद अपने रिश्तेदार के घर में रह रहें हैं।

ताहिर की ये वीडियो भी वायरल

ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमे लाल स्वेटर वाला एक व्यक्ति जो ताहिर हुसैन जैसा दिख रहा है एक रोड लिए खड़ा है। ये व्यक्ति छत पर खड़ा है और घर के पीछे काला धुआं दिख रहा है साथ ही इस व्यक्ति के साथ छत में कई लोग और दिख रहें हैं। कपिल मिश्रा का कहना है ये आप पार्षद ताहिर हुसैन हैं और अपने समर्थकों के साथ छत से पेट्रोल बम फेक रहे हैं।

❖ और पढ़ें:

दादा साहेब फाल्के अवार्ड पर माहिरा शर्मा ने किया पोस्ट, कहा मेरी कोई गलती नही

Latest News Updates: क्या रोड से हटाएँ जाएँगे प्रदर्शनकारी, सुप्रीम कोर्ट करेगा आज शाहीन बाग पर फैसला

जानिये क्यों भारत दौरे से पहले बदला ट्रम्प की टाई का रंग

दिल्ली हिंसा लाइव अपडेट- 7 की हुई मौत, सिसोदिया बोले-‘इतना डर कभी नहीं लगा’

यमुनापार पहुंची सीएए प्रदर्शन की आग, रविवार को रहा माहौल तनावपूर्ण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here