Sun. Jan 26th, 2020

वर्ल्ड कप 2019 : लीग मैच से पहले टीम इंडिया का यह स्टार खिलाडी हुआ चोटिल

World Cup 2019

यदि आप टीम इंडिया के फैंस है तो आपके लिए एक बुरी खबर है क्योंकि वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारत का एक मुख्य खिलाडी चोटिल हो गया है। हम आपको बता दें की भारत को अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के विरुद्ध 25 मई को खेलना है। इस मैच से पहली है भारत को एक बड़ा झटका लगा है। क्योंकि भारतीय टीम के आल राउंडर खिलाडी विजय शंकर को चोट लग गई है। क्योंकि विजय शंकार का हालिया फॉर्म शानदार रहा है। तथा उन्हें विदेशी पिचों पर खेलना का अच्छा अनुभव है। ऐसा उन्होंने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलें गए मैचों के दौरान दिखा दी थी।

कैसे लगी विजय शंकर को चोट

हम आपको बताना चाहते है की भारतीय आल राउंडर विजय शंकर को नेट में अभ्यास के दौरान चोट लगी थी। उनको बैटिंग प्रैक्टिस के दौरान भारत के लेफ्ट आर्म फ़ास्ट बॉलर खलील अहमद की बाउंसर लगी थी। विजय शंकर खलील अहमद की गेंद पर पुल लगाने की कोशिश कर रहे थे। जिसमे गेंद सीधा उनके हाथ पर जाकर लगी। जिससे उन्हें अपनी प्रैक्टिस बीच में ही छोड़नी पड़ी।

वैसे भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा विजय शंकर की चोट को लेकर अभी तक किसी ही प्रकार की औपचारिक पुष्टि नहीं की है। इतना ही नहीं भारतीय टीम के कप्तान और सभी खिलाड़ी उम्मीद कर रहें होंगे की विजय शंकर को लगी ज्यादा गंभीर न हो। क्योंकि भारतीय टीम के वर्ल्ड कप मिशन को देखते हुए विजय शंकर भारतीय टीम का अहम हिस्सा है। क्योंकि विजय शंकर भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर अकेले ही मैच जीता सकते है। तो इसी को देखते हुए आश की जा रही है की विजय शंकर जल्द ही चोट से रिकवर होकर टीम इंडिया से जुड़ जाए।

इंटरव्यू के दौरान क्या कहा विजय शंकर ने

वैसे हाल ही आज तक ने एक इंटरव्यू में विजय शंकर ने कहा है की भारत के लिए वर्ल्ड कप के मैचों में नंबर चार पर कौन बल्लेबाजी करेगा इस बात पर काफी चर्चा हो चुकी है। इतना ही नहीं उन्हें यह भी कहा है की हमें एक क्रिकेटर होने के तौर इन सब बातों का सामना करना पड़ता है। बस ऐसे समय के दौरान हमें अपने ऊपर सम्पूर्ण विश्वास रखना चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा की हमें अपने सभी कमजोर पहलुओं पर अधिक से अधिक काम करना चाहिए। साथ ही विजय शंकर ने इस बात पर भी जोर दिया है की वह सिर्फ अपनी तैयारियों पर अच्छे से ध्यान केंद्रित कर रहे है। तथा इसके अलावा, उन्होने सभी प्रकार के विवादपूर्ण बातो से दूर रखने की बात की है। साथ ही उन्होंने सबसे अच्छी बात यह कही की हमें अपने जीवन में ऐसी चीजों का सामना करना पड़ता रहा है। और इन सब चीजों के साथ रहना अच्छे से सीख लिया है। इन सभी बातों को देखते हुए विजय शंकर की सकरात्मक मानसिकता के बारे में पता चलता है।

विजय शंकर के जगह कौन हो सकता टीम इंडिया में शामिल

विजय शंकर की चोट के बाद अब नंबर चार पर कौन खेलेगा इसकी परेशानी और अधिक हो गई है। अगर विजय शंकर जल्दी अपनी चोट से रिकवर हो जाते है तो ठीक है वरना उनका वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल हो सकता है। जिसके बाद विजय शंकर के साथ अन्य किसी खिलाडी को इंग्लैंड बुलाया जा सकता है। जिसमे अंबाती रायडू और रिषभ पंत का नाम सबसे आगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *