ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : इस खिलाड़ी के चोटिल होने से ऑस्ट्रेलिया टीम की बड़ी मुश्किलें

502
Australia Team

जब भी आप आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की बात करेंगे तो सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम का नाम सामने आता है। क्योंकि आईसीसी द्वारा आयोजित किया जाने वाले इस क्रिकेट इवेंट में ऑस्ट्रेलिया टीम का हर बार काफी शानदार प्रदर्शन रहता है। अक्सर बाकी सब टीम इसलिए लड़ती है की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के फाइनल में कौन खेलता है? वैसे ऑस्ट्रेलिया एकलौती ऐसी टीम है जिसने 5 बार आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के ख़िताब को अपने नाम किया है। ऐसे आज तक और कोई भी टीम नहीं कर पाई है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 मैच की शुरुआत से पहले ही टीम ऑस्ट्रेलिया केलिए एक बुरी खबर आई है टीम एक स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा चोटिल हो गए है। वैसे हम आपको बता दें की उस्मान ख्वाजा को यह चोट हाल ही इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच के दौरान लगी है। उस्मान ख्वाजा के  बाएं पैर के घुटने में फील्डिंग करते हुए चोट आई है। जिसके बाद उन्हें अन्य खिलाड़ी की सहायता से बाहर जाना पड़ा था।

अपने नाम कर लिया था। जिसमे ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ द्वारा एक कमाल की पारी खेली गई थी। जिसमे उन्होंने मात्र 102 गेंदों पर 116 रनों की शतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा, टीम में वापसी कर रहे स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी 43 रनों की बहुमूल्य पारी खेली थी। जिसकी वह से टीम ऑस्ट्रेलिया आसानी से मैच को जीत पाने में कामियाब रही थी।

इस अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए जेम्स विंस ने 64 रनों की अहम पारी खेली थी। जबकि इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने ताबड़तोड़ 31 गेंदों पर 53 रनों की आतिशी पारी खेली थी। इसके साथ ही आलराउंडर क्रिस वोक्स ने अहम 40 रनों की पारी खेली थी। परन्तु इसके बाद भी टीम इंग्लैंड को मैच जीता पाने में असमर्थ रहें थे।

यह अभ्यास मैच शनिवार को खेला गया था। जिसमे ऑस्ट्रेलिया के टॉप क्लास गेंदबाज नेथन लायन ने 10 की गेंदबाजी की जिसमे उन्होंने मात्र 37 रन दिए थे। तथा एक विकेट को अपने नाम किया था। इस वर्ल्ड कप में टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए नेथन लायन का किरदार सबसे अहम रहने वाला है।

वैसे अगर ODI टीम की रैंकिंग की बात करे तो इंग्लैंड की टीम का नाम उसमे शीर्ष स्थान पर शामिल है। 30 मई को इंग्लैंड में वर्ल्ड कप मैचों की शुरुआत होने जा रही है। वैसे इस बार टीम इंग्लैंड को भी वर्ल्ड कप के ख़िताब को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। देखने यह होगा की इस वर्ल्ड कप अभियान में इंग्लैंड किस तरह अपनी दावेदारी पेश करती है।

इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलियन स्पिनर नेथन लायन ने कहा की दोनों ही टीमों के लिए यह अभ्यास मैच बहुत शानदार रहा है। इस मैच से हमारे लिए एक बात अच्छी हुई है। की हमारे सभी खिलाड़ियों में एकजुटता देखने को मिली है। इसके अलावा, उन्होंने कहा है की सभी खिलाड़ी अच्छे से ट्रैंनिंग कर रहे है। ताकि इस वर्ल्ड कप हमारे साथ कोई भी टीम खेले उसे कड़ा मुकालबा देखने को मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here