World Cup 2019 में दो अलग रंग की जर्सी में खेलते हुए दिखेगी टीम इंडिया

107
World Cup 2019

भारतीय क्रिकेट टीम आपको इस बार इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने सभी मैच दो अलग – अलग प्रकार की जर्सी में खेलते हुए नजर आने वाली है। हम आपको बताना चाहते है की 30 मई से इंग्लैंड में वर्ल्ड कप का शंख होने वाला है। इतना ही नहीं आईसीसी द्वारा इस बार के वर्ल्ड में टीमों की जर्सी को लेकर कुछ नए फैसले लिए है। जिसके अंतर्गत, ‘होम’ और ‘अवे’ प्रणाली को ध्यान में रखते हुए सभी टीम एक दूसरी टीम की जर्सी पहनती हुई नजर आएगी। लेकिन इंग्लैंड की टीम को इस प्रणाली के अंतर्गत शामिल नहीं किया गया है।

आईसीसी द्वारा इस फैसले को इस बात को ध्यान में रखते हुए लिया गया है ताकि इस क्रिकेट वर्ल्ड के सम्पूर्ण इवेंट को रोचक बनाया जा सके। इससे पहले ऐसी प्रणाली को फुटबॉल के मैचों के दौरान देखा गया है जब घरेलू और विदेशी दोनों टीमें एक दूसरे की जर्सी को पहनकर मैच खेलती थी। इसी बात से प्रेरित होकर आईसीसी द्वारा  लिया जा रहा है। परन्तु अभी इसकी इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउन्सिल की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

जहाँ तक इंग्लैंड की टीम की बात करे तो इस वर्ल्ड कप के मैचों में नीली रंग की जर्सी पहनते हुए नजर आने वाली है। इतना ही नहीं साथ ही आपको भारत और पाकिस्तान, श्रीलंका, और अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम भी नीली जर्सी में ही इंग्लैंड की 22 गज की पट्टी पर खेलते हुए नजर आने वाली है। इस आईसीसी वर्ल्ड कप की मेजबानी इंग्लैंड द्वारा की जा रही है। इस वर्ल्ड कप में कोई भी टीम इंग्लैंड से अपना मैच खेलगी तो वह दूसरी जर्सी में खेलेगी।

भारतीय टीम इस बार आपको ऑरेंज कलर की जर्सी में खेलते हुए नजर आने वाली है।

टीम इंडिया आप अपना मैच इंग्लैंड या अफगानिस्तान से खेलगी तो वह आपको ऑरेंज कलर की जर्सी में ही ग्राउंड में देखने को मिलेगी। परन्तु इसके अलावा, टीम इंडिया अपने सभी मैच अपनी पहले वाली जर्सी में ही खेलती दिखेगी।

इस समय सभी क्रिकेट के दीवाने काफी उत्सुकता से वर्ल्ड कप के शुरू होने का इंतज़ार कर रहे है। इतना ही नहीं यह भी देखने वाली बात होगी की विराट की सेना इस ऑरेंज जर्सी के साथ इंग्लैंड में क्या कमाल दिखा पायेगी। वैसे इस समय टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज और गेंदबाज फॉर्म में है। इतना ही नहीं इस बार वर्ल्ड कप जीतने की दौड़ में टीम इंडिया सबसे आगे नजर आ रही है।

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपना मुकाबला 30 जून को बर्मिंघम में खेलेगी। इससे पहले यह दोनों टीमें आखिरी मैच 17 जुलाई 2018 को इंग्लैंड में खेला था। जिसमे इंग्लैंड की टीम ने आसानी से भारत को 8 विकेट से पराजित कर दिया था। जिसमे भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 257 रन का लक्ष्य रखा था इसे इंग्लैंड ने 33 गेंदे रहते हुए मात्र 2 विकेट के नुकसान पर ही हसिक कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here