क्यों Yograj Singh ने धोनी के लिए कहा ‘उनके जैसी गंदगी हमेशा नही रहेगी’

118
yograj singh

एक बार युवराज सिंह के पिता Yograj Singh अपने विवादित बयान के चलते सुर्ख़ियों में आ गए है। हर बार की तरह  इस बार भी पिता Yograj Singh ने टीम इंडिया के खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को निशाना बनाया है। हाल ही में लिए गए टीम इंडिया के बल्लेबाज अंबाती रायडू के फैसले को लेकर यह कहा है की मुझे बहुत दुःख है की अंबाती रायडू को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी Yograj Singh ने यह भी कहा है की अंबाती रायडू द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला बहुत जल्दबाजी में लिया गया है। साथ ही उन्होंने अंबाती रायडू से कहा है की वह अपने इस फैसले को वापस लें। अंबाती रायडू अपने बल्ले के दम से सभी आलोचकों का मुँह बंद करें। अंबाती रायडू को इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए नहीं चुना गया था जिससे निराश होकर अंबाती रायडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया था। इतना ही जब विजय शंकर चोट के चलते आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए उसके बाद भी अंबाती रायडू को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Yograj Singh ने किससे की महेंद्र सिंह धोनी की तुलना

युवराज सिंह के पिता  Yograj Singh ने अपने पुरे क्रिकेट करियर में 1 टेस्ट मैच और 6 वनडे मैच खेलें है। युगराज सिंह ने अंबाती द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट संन्यास लेने का जिम्मेदार महेंद्र सिंह धोनी को बताया है। Yograj Singh इतने पर नहीं रुके उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान और कमाल के बल्लेबाज सौरव गांगुली से कर दी। तुलना करते हुए उन्होंने कहा की सौरव गांगुली अपने कार्यकाल में युवाओं को अधिक से अधिक मौका देते थे। जबकि महेंद्र सिंह धोनी ऐसा नहीं करते है।

क्या कहा  Yograj Singh ने NNIA को दिए इंटरव्यू

Yograj Singh ने हाल ही में NNIA को दिए इंटरव्यू में यह कहा है की अंबाती रायडू को अभी अपने क्रिकेट करियर को ख़त्म नहीं करना चाहिए। उन्हें क्रिकेट खेलते रहना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है की अम्बाती रायडू  प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। जिसका आप इस बात से पता लगा सकते है की उन्होंने रणजी ट्रॉफी, ईरानी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी में 100, 200 और 300 की नाबाद पारी खेली है। इसको देखकर आप पता लगा सकते है की अभी उनमे बहुत क्रिकेट बाकी है। Yograj Singh ने यह भी कहा है की रायडू मेरे बच्चे तुमने अपने संन्यास का फैसला बहुत जल्दबाजी में लिया है। उन्होंने कहा की तुम अपने इस संन्यास के फैसले को वापस लो। तथा महेंद्र सिंह धोनी जैसे कई लोगों को अपने बल्ले से मुँहतोड़ जवाब दो।

रायडू को चुना गया था आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015

अंबाती रायडू को वर्ष 2015 में हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के लिए चुना गया था। परन्तु उनके पूरी विश्व कप के दौरान प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी। 2015 के आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद अंबाती रायडू काफी समय तक टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल रहे। इस दौरान अंबाती रायडू ने टीम के लिए कई अहम पारी भी खेली थी। तथा टीम इंडिया की जीत में अपना योगदान भी दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here