वर्ल्ड कप 2019: इंडिया Vs पाकिस्तान मैच देखने लिए आपको खर्च करने होंगे इतने पैसे

0
117
वर्ल्ड कप 2019

यदि आप भी भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2019 में खेला जाने वाला मैच मैदान में जाकर देखना चाहते है तो आज हम आपको बताएंगे की आपको इसके लिए इतने पैसे खर्च करने होंगे। इन दोनों टीमों में बीच जब कभी में मैच खेला जाता है तो उसे विश्व भर में देखा जाता है। क्योंकि इंडिया पाकिस्तान का मैच देखने के लिए लोगो की बीच बहुत अधिक उत्सुकता देखने को मिलती है। अगर बात वर्ल्ड कप मैच की हो तो उत्सुकता अलग ही स्तर पर पहुँच जाती है।

बस विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट इवेंट यानी वर्ल्ड कप को शुरू होने में कुछ ही समय बाकी रह गया है। ऐसी को देखते हुए लोगो द्वारा पहले ही मैच की टिकट्स को बुक किया जा रहा है। वर्ल्ड कप 2019 में देश टीमें खेलती हुई नजर आएगी। वैसे कुछ समय पहले राजनीतिक स्तर पर अटकले लगाई जा रही थी की इंडिया पाकिस्तान के बीच अब कोई भी द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाएगी। परन्तु आईसीसी द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार अब दोनों ही टीमें आईसीसी द्वारा आयोजित मैचों में एक दूसरे के विरुद्ध खेल सकती है।

फैंस को रहता है मैच का इंतज़ार

जैसे की आपको पता ही होगा की हर क्रिकेट फैंस को हमेशा इंडिया – पकिस्तान के मैच के इंतज़ार रहता है। जिसके लिए इन दोनों टीमों के बीच जिस भी क्रिकेट ग्राउंड पर मैच खेला जाता है यह हमेशा हॉउसफुल रहता है। इन कारणों से ही इस बार इंडिया – पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच की टिकट अधिक महँगी मिल रही है। यदि आप भी इस बार इंग्लैंड जाकर इंडिया – पाकिस्तान का मैच देखने की सोच रहे है। आपको इसके लिए 43 हजार रूपये से लेकर 3 लाख रूपये तक खर्चा करना पड़ सकता है। क्योंकि इस मैच की टिकट की कीमत 43 हजार से 3 लाख तक के बीच में तय की है। वैसे यह दोनों टीमें एक दूसरे के सामने 16 जून को खेलते हुए नजर आएगी।

वर्ल्ड कप मिशन के लिए भारत की टीम इंग्लैंड के जा चुकी है। और उन्होंने अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में अपना पहला अभ्यास मैच 25 मई को न्यूजीलैंड खेलेगी जबकि अपना दूसरा अभ्यास मैच 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी। टीम इंडिया इस वर्ल्ड का पहला मुकाबला 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।

टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेट कीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार , जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा , मोहम्मद शमी

टीम पाकिस्तान

सरफराज अहमद (कप्तान), फखर ज़मान, इमाम-उल-हक, बाबर आज़म, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हरीस सोहेल, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अमीर, वहाब रियाज मोहम्मद हसनैन

वैसे आज तक पकिस्तान क्रिकेट टीम कभी भी इंडिया को वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में नहीं हरा पाई है। पिछले विश्व कप में भी इंडिया और पाकिस्तान के बीच जो मुकाबला हुआ था। उसमे भी पकिस्तान को 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। जिसमे भारत में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पाकिस्तान 224 रनों पर ही सिमट गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here